पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने हाजीपुर में पाटलिपुत्र इंटरनेशनल स्कूल का किया उद्घघाटन

हाजीपुर।वैशाली जिले के बिदुपुर अंतर्गत कुतुबपुर में पाटलिपुत्र इन्टरनेसनल स्कूल का उद्घघाटन बिहार सरकार के पूर्व कृषि एवं वरिष्ठ जद यू नेता नरेंद्र सिंह के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।
स्वागत भाषण के क्रम में शिवानन्द सिंह ,संरक्षक, श्री राजपूत करणी सेना,बिहार प्रदेश द्वारा माननीय पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह जी के 1974 के छात्र आंदोलन के प्रखर नेता, जे पी आंदोलन के अगली पंक्ति के नेता से मंत्री बनने और आज तक की उनकी सामाजिक गतिविधियों से अवगत कराया ।सभा की अध्यक्षता राधे कृष्ण सिंह ने किया।मौके पर गौरी शंकर सिंह ,आई टी एम आर कालेज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अजित किशोर सिंह, डायरेक्टर नूतन सिंह , सविता सिंह ने शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने पर जोर दिया।मंच संचालन स्कूल की प्रिंसिपल पूजा सिंह ने किया।
इस स्कूल के डायरेक्टर अजित कुमार सिंह ने बताया कि सीबीएसई पाठ्यक्रम से 10 वें वर्ग तक के पढ़ाई की ब्यवस्था उच्च कोटि के शिक्षकों द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी।
समारोह स्थल पर आस पास के दर्जनों गांव के लोग उपस्थित थे।
चेचर पंचायत के पैक्स के चेयर मैन धर्मेंद्र सिंह ,चेचर के ही भूषण सिंह सहित सैकड़ों अभिभावकों की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने हर घर शिक्षा ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,शिक्षा सबके लिए अनिवार्य करने के लिए जागरूकता लाने पर जोर दिया।
मुख्य अतिथि ने स्कूल के डायरेक्टर श्री अजित सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में ब्यापक प्रचार प्रसार कर घर घर शिक्षा पहुँचाने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होने आगामी 20 फरवरी को पटना के रबिन्द्र भवन में महाराणा प्रताप एवं भामा शाह के स्मृति में आयोजित राणा भामा स्मृति आयोजन समिति के संयोजक के रूप में स्थानीय लोगो को आने के लिए आमंत्रित किया।
अंत में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने जम्मू के पुलमावा में आतंकियों द्वारा की गई कायराना हरकत की कड़ी शब्दों में भर्त्सना की एवं शहीद हुए 42 सी आर पी एफ जवानों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। अंत में दो मिनट का मौन धारण कर सभा मे उपस्थित सभी लोगों ने उन शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

About Post Author

You may have missed