नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी बिहार युवा कांग्रेस

पटना। बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को बिहार युवा कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी। इस अवसर पर पटना सहित राज्य के सभी जिला मुख्यालयों और विधानसभा स्तर पर ‘रोजगार दो पदयात्रा’ की शुरुआत की जाएगी। इस मौके पर प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी राजेश कुमार सन्नी ने बताया कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि युवा कांग्रेस रोजगार दो मुहिम के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं के साथ लगातार संघर्ष कर रही है। हमने सभी वर्ग/संगठन के युवाओं के लिए आवाज़ उठाई है। बगैर किसी संसाधन के और बिना किसी आंकड़ेबाजी के मैं आपको बताना चाहूंगा कि बिहार युवा कांग्रेस का रोजगार दो डिजिटल रैली ऐतिहासिक रूप से सफल रहा और लगभग 5 लाख से ऊपर ट्वीट्स और 10 लाख से ऊपर वीडियो व्यूज मिले। इसके पहले भी रोजगार और अधिकार की इस लड़ाई में हमारे प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल एवं अन्य युवा साथियों को जेल तक भेजा गया। लेकिन हमारा संघर्ष सतत जारी रहेगा।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने कहा कि बिहार बेरोजगारी का अड्डा बन चुका है। नीतीश कुमार ने बिहार में बेरोजगारी की फैक्ट्री डाल रखी है। यहां हर दूसरा युवा बेरोजगार है और बेरोजगारी दर लगभग 47% पहुंच चुका है। बिहार सरकार के लगभग 5 लाख सरकारी पद खाली हैं। शिक्षकों के 3 लाख, बिहार पुलिस के 50 हजार, डॉक्टर्स-इंजीनियर के 10 हजार से ऊपर पद खाली हैं। पर यहां भर्ती रुकी हुई है। नीतीश सरकार सात चरणों मे भर्ती करवाती है – 1. नोटिफिकेशन 2. परीक्षा 3. अपरिहार्य कारणों से परीक्षा रद्द 4. धरना-लाठीचार्ज 5. जेल 6. कोर्ट केस 7. पुनः परीक्षा

ये सात चरण एक अंतहीन प्रक्रिया है जो यूं ही चलती ही रहती है। पर नियुक्ति पत्र किसी को नहीं मिलता।
– शिक्षकों, BPSC, BSSAE इसका जीवंत उदाहरण है। सबका परिणाम अटका पड़ा है। सभी कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं। मुझे ऑन रिकॉर्ड यह कहने में कतई परहेज नहीं कि बिहार सरकार की गोद में बैठे कुछ लोग इन युवा अभ्यर्थियों से चंदा उगाही कर मामले को कोर्ट में अटकाए रखते हैं। ताकि इनकी आमदनी होती रहे। न्यायालय की आड़ में बिहारी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बिहार सरकार बताए ऐसे तमाम मामलों में पिछले 5 सालों में वकीलों के ऊपर उसने कितने पैसे खर्च किये हैं?

उन्होंने आगे बताया कि इन हालात के मद्देनजर युवा कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि बिहार सरकार के सहयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को हमलोग राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएंगे और इस अवसर पर रोजगार दो पदयात्रा की शुरुआत पटना से करेंगे। हम गली-गली जाकर युवाओं से मिलेंगे और उन्होंने जो बेरोजगारी एवं युवा विरोधी नीतीश-मोदी सरकार के खिलाफ जंग छेड़ी है, उसमें उनका साथ देंगे।
इस मौके पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, विकास कुमार, मुकुल यादव, बिट्टू यादव, श्री कृष्ण हरि, ईशा यादव, विशाल कुमार, सिंघम कुमार, रौशन, आर्यन अचिंत्य सहित कई युवा कांग्रेस के अधिकारी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed