मुजफ्फरपुर में ग्रामीणों का स्थानीय युवक की हत्या के शक पर पटना से आए दो युवकों पर हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

मुजफ्फरपुर, बिहार। मुजफ्फरपुर में ग्रामीणों स्थानीय युवक की हत्या के शक पर पटना से आए दो युवकों पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इसमें एक की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि दूसरे गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोप है कि दोनों युवक पटना एक लाश लेकर पारू थाना क्षेत्र के बहदीनपुर गांव आए थे। यह लाश स्थानीय विजय कुमार (27) की थी। ग्रामीणों ने जैसे कार से लाश उतारते देखा उन्हें हत्या का संदेह हुआ। युवकों से पूछताछ की तो बताया कि विजय से पुरानी पहचान थी। उसका शव सड़क किनारे फेंका हुआ था। कार में रखकर परिजन के हवाले करने आए थे। दोनों बातों से ग्रामीणों को शक होने लगा। अचानक से भीड़ ने दोनों युवकों पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि ये दोनों लाश को ठिकाना लगाने आए थे। कार से शव फेंक रहे थे। तभी लोगों ने दबोच लिया।

जिसके बाद पूछताछ करने पर दोनों युवक कहानी बना रहे थे। भीड़ ने दोनों को इतनी बेरहमी से पीटा कि एक युवक की मौके पर मौत हो गयी। उसकी पहचान कुढ़नी तुर्की के मुन्ना कुमार (28) के रूप में हुई है। जबकि उसका दूसरा साथी सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर उसकी जान बचाई और हॉस्पिटल पहुंचाया। पारू पुलिस और SDPO राजेश शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचने पर भीड़ आक्रोशित हो गई। पुलिस को इसका सामना करना पड़ा। SDPO ने समझाकर सभी को शांत कराया। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कवायद की जाने लगी। लेकिन, आक्रोशितों ने शव उठाने से पुलिस को रोक दिया। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है। एहतियातन काफी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी है। वरीय अधिकारी लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं।

घायल युवक से पूछताछ में खुलेगा राज

SDPO ने बताया कि परिजन कुछ बयान देने की स्थिति में नहीं है। सिर्फ इतना पता लगा है की वह रविवार को घर से निकला था। इसके बाद लौटकर घर नहीं आया। मृतक विजय के पिता सत्यनारायण ने बताया कि उसका किसी से कोई विवाद नहीं था। हत्या का क्या कारण इसका कोई अंदाजा उन्हें नहीं है। अब पुलिस उस घायल युवक में बयान का इंतजार कर रही है। जो हॉस्पिटल में भर्ती है। पुलिस का कहना है कि उसी से पूछताछ में इस घटना की गुत्थी सुलझेगी। इसके साथ साथ परिजनों के बयान पर सबकुछ निर्भर करता है। वे लोग कुछ बोलने को तैयार नहीं है। प्रारंभिक जांच में उसकी मौत सड़क दुर्घटना में होने से प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर इसका खुलासा होगा।

About Post Author

You may have missed