गया में पांचवी के छात्र की निर्मम हत्या, वारदात के बाद रेलवे ट्रैक पर फेंकी लाश

  • शरीर पर कई जगह मिले चोट के निशान; पिता ने स्कूल संचालक पर लगाया हत्या का आरोप

गया। बिहार के गया जिले में 5वीं क्लास के एक छात्र की हत्या कर दी गई। 12 साल के मिहिर कुमार का शव किउल रेल खंड पर रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया है। मिहिर रोज की तरह बुधवार को स्कूल बस से इंदिरा गांधी बेसिक स्कूल गया था, लेकिन उसके बाद नहीं लौटा। परिजनों ने जब उसकी खोजबीन की तो स्कूल संचालक रविश कुमार ने बताया गया कि मिहिर स्कूल से भाग गया है। काफी खोजबीन के बाद स्कूल से 5 किमी की दूरी पर मनैनी और अढ़वां के बीच रेलवे ट्रैक पर बच्चे का शव मिला। उसके सिर और हाथ पर चोट के कई निशान भी मिले हैं। बच्चे की हत्या के बाद परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि, बच्चे की मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद इसका खुलासा हो पाएगा। वहीं, परिजनों का आरोप है कि इस घटना के पीछे रविश कुमार का हाथ है। उसी ने बच्चे की हत्या कर शव को ट्रैक पर फेंक दिया है। इधर, घटना के बाद रविश कुमार फरार है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। उसकी तलाश की जा रही है। घटना गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र की है।
पिता ने स्कूल संचालक पर लगाया हत्या का आरोप
मिहिर के पिता ने बताया कि दोपहर 12.30 में स्कूल से फोन आया कि बच्चा भाग गया है। हम स्कूल पहुंचे तो हमें घंटों गुमराह किया गया। पहले स्कूल संचालक रविश कुमार ने बताया कि बच्चे को ईचुआ की तरफ देखा गया। उधर ढूंढा तो वह नहीं मिला। फिर उसने बताया कि मनैनी की तरफ देखा गया। परिजन उसे सभी जगह ढूंढते रहे। इसी बीच मनैनी की तरफ रेलवे ट्रैक के किनारे उसका शव पड़ा हुआ मिला। काफी खोजबीन के बाद स्कूल से 5 किमी की दूरी पर मनैनी और अढ़वां के बीच रेलवे ट्रैक पर बच्चे की लाश मिली। वजीरगंज थानाध्यक्ष मुन्ना वर्मा कहा कि स्कूल संचालक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है। फिलहाल बच्चे की मौत कैसे हुई इसकी जानकारी नहीं मिली है।
इकलौता बेटा था मिहिर, हाथ और सिर पर चोट के निशान
मिहिर कुमार उर्फ वीर वजीरगंज बाजार निवासी विकास कुमार गुप्ता का इकलौता बेटा था। एक छोटी बहन है, जो 7 साल की है। इकलौता बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। बच्चे के सिर और हाथ पर चोट के निशान थे। जब छात्र की बॉडी मिली तो उसे सीएचसी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिता विकास कुमार का मानना है कि स्कूल संचालक ने ही उसके बेटे की हत्या कर रेलवे ट्रैक के किनारे शव को फेंक दिया है।
स्कूल संचालक के खिलाफ केस दर्ज
मृतक के पिता विकास कुमार ने थाना में आवेदन दिया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि वीर इंदिरा गांधी बेसिक स्कूल में 5 वीं कक्षा का मेरा बेटा छात्र था। रोज की तरह वह स्कूल बस से गया था। स्कूल में 11 बजे छुट्टी होती है। स्कूल बस से ही घर लौटता था। 11 बजे के बाद जब वह नहीं लौटा तो कुछ देर इंतजार करने के बाद स्कूल पहुंच कर पूछताछ की, लेकिन स्कूल संचालक उसे गुमराह करता रहा।
मौत कैसे हुई, जांच की जा रही है
थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। उसके शव परिजन को सुपूर्द किया जाएगा। मृतक के पिता के आवेदन अनुसार हत्या का मामला दर्ज करते हुए आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। घटना कैसे घटी, कैसे मौत हुई। जांच की जा रही है। फिलहाल स्कूल संचालक फरार है।

About Post Author

You may have missed