बाढ़ नगर परिषद ने पीएचईडी को लिखा पत्र, कहा- पेयजल आपूर्ति काफी असंतोषजनक, लोगों में असंतोष

बाढ़। नगर परिषद बाढ़ में व्याप्त जलापूर्ति समस्या को लेकर सचिव, लोक स्वस्थ्य अभियंत्रण विभाग, पटना (बिहार) को एक लिखित आवेदन दिया है, जिसमें नगर परिषद में जलापूर्ति से संबंधित अनेक समस्याओं से अवगत कराया गया है तथा यह बताया गया है कि बाढ़ के स्थानीय निवासियों में काफी असंतोष है।
पत्र में सवाल खड़ा किया गया है कि पीएचईडी के द्वारा जिन वार्डों में जलापूर्ति का कार्य कराया गया है, वहां पेयजल आपूर्ति काफी असंतोषजनक है। जगन्नाथन उच्च विद्यालय के पास दो बोरिंग और एक जलमीनार अवस्थित है, लेकिन वहां का बार-बार बोरिंग खराब हो जाता है और गंदा पानी ही आता रहता है। ससमय उसकी मरम्मत नहीं की जाने से पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिसका कोपभाजन जनप्रतिनिधियों को होना पड़ता है।
पत्र में लिखा गया है कि 2019-20 में 7 करोड़ 66 लाख 30 हजार रुपए की प्राक्कलित राशि से नगर परिषद बाढ़ के 17 वार्डों में जलापूर्ति कार्य पीएचईडी के द्वारा किया गया, जबकि नगर परिषद के द्वारा 10 वार्डों में जलापूर्ति का कार्य किया जा रहा है। कई कारणों से पीएचईडी के द्वारा जलापूर्ति पाइपलाइन का मेंटेनेंस एवं रखरखाव की स्थिति भी बदतर है। मुख्य पार्षद राजीव कुमार चुन्ना ने कहा है कि यदि यथाशीघ्र पेयजल संकट का निदान नहीं किया जाता है तो सभी वार्ड पार्षद मिलकर जनहित में पीएचईडी कार्यालय, बाढ़ के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

About Post Author