मंत्री ने कोरोना मरीजों से मिलकर तबियत व देखभाल की ली जानकारी, सामुदायिक रसोई की व्यवस्था को देखा

पटना/जमुई। बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने पीपीई किट पहन सदर अस्पताल जमुई के डेडिकेटेड कोरोना वार्ड में शनिवार को मरीजों से मिलकर उनसे उनकी तबियत, उपचार एवं उनकी देखभाल के बारे में जानकारी ली और कहा कि हर जीवन की कोरोना से रक्षा हमारा अभी प्रथम लक्ष्य है। इसमें कोई लापरवाही मैं कदापि बर्दाश्त नहीं करूंगा। इसी क्रम में जमुई, गरही, बरहट एवं खैरा में चल रहे सामुदायिक रसोई का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सामुदायिक रसोई में समुचित साफ-सफाई के साथ भोजन के गुणवत्ता पर निरंतर ध्यान दिया जाना चाहिए। इतना हीं नहीं, कोई भी जरूरतमंद भूखा ना रहे, इसका भी पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए।
उपचार के साथ-साथ खान-पान का पूरा ध्यान रखें
मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि सिविल सर्जन विनय कुमार शर्मा को बताया कि कोरोना मरीज की अगर समुचित देखभाल हो तो उनकी रिकवरी अधिक आसान होती है। इसलिए हर परिस्थिति में उपचार के साथ-साथ खान-पान का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। इस बार ऐसा देखने में आया है कि घर पर रहकर जिनका उपचार हुआ, इसमें प्राय: लोग शीघ्र स्वस्थ हो गए। इसकी वजह है घर पर उपचार के साथ-साथ उनकी बढ़िया से तीमारदारी हुई। इस अवसर सीएम कुमार शर्मा के अलावा अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नौशाद, डीपीएम सुधांशु नारायण लाल, जिला मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश सिंह, आइसोलेशन एवं डेडिकेटेड वार्ड प्रभारी डॉ. कृष्णमूर्ति, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभिषेक गौरव, सदर हॉस्पिटल के प्रबंधक रमेश पांडेय और डॉ. देवेंद्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।
सामुदायिक रसोई का जायजा लिया
लॉकडाउन के दौरान जिले के जरूतरमंद व बेसहारा लोगों को पौष्टिक और स्वच्छ भोजन समय पर मिलना चाहिए।  उक्त बातें जमुई, गरही, बरहट एवं खैरा में चल रहे सामुदायिक रसोई का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के दौरान कहा। मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि सामुदायिक रसोई में समुचित साफ-सफाई के साथ भोजन के गुणवत्ता पर निरंतर ध्यान दिया जाना चाहिए। इतना हीं नहीं कोई भी जरूरतमंद भूखा ना रहे इसका भी पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए। इसको लेकर मैंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिया और वहां भोजन कर रहे लोगों से भी फीडबैक लिया। साथ ही सामुदायिक रसोई में नियुक्त पदाधिकारी को भोजन करने आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइज करने का निर्देश दिया।

About Post Author

You may have missed