कोरोना की जांच के इंतजार में अधेड़ ने दम तोड़ा, एक घंटे पड़ा रहा फर्श पर

file photo

मुजफ्फरपुर । जिले में रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अब जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े होने लगे हैं। यहां के सदर अस्पताल में शुक्रवार को एक दंपती कोरोना जांच के लिए पहुंचे थे। लंबी कतार को देखते हुए दोनों अपनी बारी का इंतजार करने के लिए अस्पताल के वेटिंग हॉल में बैठ गए।

इस दौरान कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक पति फर्श पर गिर गया। महिला आसपास के लोगों से मदद के लिए चिल्लाने लगी लेकिन कोई उनके पास नहीं आया। मौके पर मौजूद अस्पताल के कर्मचारियों ने भी महिला की मदद नहीं की। अंतत: मेडिकल टीम वहां पहुंची लेकिन तब तक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी।

डॉक्टर ने पति के मृत होने की पुष्टि की इसके बाद महिला रोने और चिल्लाने लगी। महिला ने अस्पताल प्रशासन को पति की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। महिला ने बताया कि लगभग एक घंटे तक उसका पति फर्श पर पड़ा रहा। महिला बार-बार अस्पताल कर्मियों और आम लोगों से मदद के लिए मिन्नतें करती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

घटना की सूचना जब सिविल सर्जन डॉक्टर सुरेंद्र कुमार चौधरी को मिली तो उन्होंने अस्पताल के मैनेजर प्रवीण कुमार को कड़े लहजे में फटकारा और कोविड-19 प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए तुरंत शव को हटाने का आदेश दिया। इसके बाद अस्पताल के मैनेजर ने एंबुलेंस से उनकी पत्नी के साथ डेड बॉडी को मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

 

About Post Author

You may have missed