रक्तदान को लेकर समाज में फैली भ्रांतियां युवाओं के प्रयासों से होगा दूर : अजीत राय

  • गैर सरकारी संगठन ए रे आफ होप के सदस्यों ने किया रक्तदान

पटना। गैर सरकारी संगठन ए रे आफ होप के द्वारा सचिवालय कॉलोनी कंकड़बाग में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन सेवानिवृत्त आईपीएस अजीत कुमार राय और डॉ. विकास सौरभ ने संयुक्त रूप से किया। मंच संचालन स्नेहाशीष वर्धन पांडेय ने किया।
इस मौके पर सेवानिवृत्त आईपीएस अजीत कुमार राय ने कहा कि रक्तदान को लेकर तरह-तरह की भ्रांति समाज में फैली है। इसे युवाओं के प्रयासों से ही दूर किया जा सकता है। उन्होंने संस्था के सदस्यों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान के प्रति युवाओं की जागरूकता समाज को नया संदेश देगी।
वहीं डॉ. विकास सौरभ ने कहा कि रक्तदान महादान है। एक रक्तदान से तीन जिंदगियां बचाई जाती हैं। उन्होंने रक्तदान शिविर को लेकर संस्था के सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि आकस्मिक दुर्घटनाओं के दौरान ब्लड बैंक में खून की तत्काल आवश्यकता होने पर ऐसे शिविर से प्राप्त रक्त ही मरीजों के काम आती है।
संस्था के संरक्षक रामप्रवेश राय ने कहा कि युवाओं का रक्तदान के प्रति उत्साह होना अपने आप में काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि संस्था के द्वारा ठंड में प्रत्येक वर्ष कंबल वितरण कार्यक्रम एवं लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सेवा लगातार की जाती रही है। रक्तदान करने वालों में संस्था के सचिव संजीव कुमार के साथ अभिजीत सिन्हा, रोशिता यादव, लव सिंह, अभिषेक प्रियदर्शी, पवन अप्पू, प्रियंका सहित कई प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed