PATNA : बहुचर्चित इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार, 7 महीने से चल रहा था फरार

पटना। पटना की बहुचर्चित इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में पटना पुलिस को अंतिम कामयाबी मिल गई है। इस कांड के 7 महीने बाद फरार चल रहा चौथा मुख्य अभियुक्त आर्यन जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह रविवार की शाम अपनी बहन से मिलने उसके बाइपास स्थित घर जा रहा था। सोमवार को शास्त्रीनगर थाना में प्रेस कांफ्रेंस एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने इस बात की पुष्टि की।
बताते चलें इसी वर्ष 12 जनवरी की देर शाम इंडिगो मैनेजर की रूपेश सिंह की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या उस वक्त कर दी गई थी, जब वह पटना एयरपोर्ट से ड्यूटी खत्म कर शास्त्रीनगर थाना अंतर्गत पुनाईचक स्थित अपने घर पहुंचे थे। तभी अपार्टमेंट के नीचे में ही उन्हें गोली मारी गई थी। इस हत्याकांड के बाद सुशासन पर सवाल उठने लगे थे। नीतीश कुमार खुद मामले पर नजर रख रहे थे और कई दिनों की जांच के बाद रूपेश को गोली मारने वाले ऋतुराज सिंह को पटना पुलिस ने सबसे पहले पकड़ा था। फिर 70 दिन बाद सौरभ को और उसके बाद पुलिस के बढ़ते दबाव की वजह से तीसरे अभियुक्त छोटू ने कोर्ट में खुद को सरेंडर कर दिया था। जबकि, बख्तियारपुर के पास सालिमपुर इलाके का रहने वाला आर्यन जायसवाल फरार चल रहा था। कभी वह बंगाल तो कभी दिल्ली तो कभी हरिद्वार में अपना ठिकाना बदल-बदल कर रह रहा था। लगातार फरार रहने की वजह से 13 जून को ही पुलिस ने उसके घर की संपत्ति की कुर्की भी की।
एसएसपी ने कहा कि इस ब्लाइंड केस को ट्रेस करना काफी कठिन था। बावजूद इसके उनकी टीम ने इसे पूरा किया। एसएसपी का दावा है कि ऋतुराज जिस बाइक पर था, उसे आर्यन ही चला रहा था। जबकि, सौरभ जिस बाइक पर था, उसे छोटू चला रहा था। आर्यन और ऋतुराज की दोस्ती रूपेश की हत्या से महज 6 से 7 महीने पहले की ही थी। आर्यन एक शातिर बाइक चोर है। जब उसकी दोस्ती ऋतुराज से हुई तो उसी के साथ रहने लगा था और उसके चमनचक वाले घर में आर्यन रहा करता था। पहले से जेल में बंद तीनों मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। अब जल्द ही आर्यन के खिलाफ भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। साथ ही इस चर्चित हाई प्रोफाइल मर्डर केस का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा ताकि ऋतुराज समेत सभी अभियुक्तों को जल्द से जल्द सजा मिल सके।

About Post Author

You may have missed