पटना सिटी में दिनदहाड़े कुरियर सेंटर से 12 लाख की लूट, कर्मचारियों ने नहीं दी पुलिस को खबर

पटना सिटी। कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए सोमवार को दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने पटना में एक कुरियर सेंटर पर धावा बोलकर 12 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया है। आलमगंज थाने के संदलपुर में स्थित कुरियर सेंटर पर 4 अपराधी बाइक पर सवार होकर आए और कर्मियों को गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद उन्हें किचेन में बंद कर 12 लाख रुपए लूट लिए और वहां से फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई लूट से इलाके में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।
चेहरे को नकाब से ढक रखा था
मिली जानकारी के अनुसार, पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के आदिवासी कॉलोनी में एक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर प्रेस बीस नाम की कुरियर कंपनी का कार्यालय है। सोमवार की सुबह करीब 11.45 बजे हथियार से लैश 4 अपराधी आॅफिस के अंदर पहुंचे। सभी ने अपने चेहरे को नकाब से ढक रखा था। अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर वहां मौजूद सभी कर्मचारी को एक जगह पर किया। इसके बाद उस जगह पर गए, जहां पर शनिवार और रविवार के कलेक्शन का रुपया रखा हुआ था। वहां से कैश लूट कर सभी अपराधी चंद मिनटों के अंदर बड़े आराम से फरार हो गए। जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया उस वक्त कुरियर कंपनी के कई कर्मचारी कार्यालय आ चुके थे। अंदर में काम चल रहा था।
12 लाख रुपए की लूट हुई : कर्मचारी
कर्मियों ने बताया कि कूरियर सेंटर में हथियार के बल पर 12 लाख रुपए की लूट हुई है। चार की संख्या में हथियारबंद अपराधी बाइक से आए और सेंटर में दाखिल हो गए। अचानक ही चारों ने पिस्टल तान दी और पैसे देने की बात करने लगे। लुटेरों के घुसने से आॅफिस में अफरातफरी का माहौल हो गया, जिसके बाद उन्होंने 3 लोगों को गन प्वाइंट पर लेकर किचन में बंद कर दिया। इसके बाद 12 लाख रुपए और डीवीआर लेकर बाइक से फरार हो गए।
कर्मचारियों ने नहीं दी खबर
कैश लूट की घटना के करीब सवा घंटे तक कुरियर कंपनी के कर्मचारी ने वारदात की जानकारी खुद से कॉल कर पुलिस को नहीं दी। मीडिया में खबरें चलने के बाद आलमगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस के सामने कुरियर कंपनी के कर्मचारियों ने कैश को लेकर बार-बार अपने बयान को बदला। हालांकि पुलिस की मानें तो 8.50 से 10 लाख की लूट हुई है।
10 लाख रुपए की लूट : पुलिस
वहीं मौके पर पहुंचे पटना के सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार अपराधी करीब 10 लाख रुपए लूट ले गए हैं। जबकि, कुरियर कंपनी के अनुसार करीब 12 लाख रुपए की लूट हुई है। पुलिस की टीम कुरियर कंपनी के हर एक कर्मचारी से पूछताछ कर रही है, जो वारदात के समय वहां मौजूद थे। साथ ही पुलिस की दूसरी टीम पूरे इलाके को खंगाल रही है ताकि उन्हें उस रूट में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मिल जाएं, जिस रूट से अपराधी आए और वारदात के बाद भागे।
बहरहाल, जिस तरह से अपराधियों ने दिनदहाड़े कैश लूट की घटना को अंजाम दिया है, उसमें साजिश की बू आ रही है। आखिर अपराधियों को यह कैसे पता था कि शनिवार और रविवार के कलेक्शन के रूपये सेंटर में ही है। पुलिस को जानकारी देने में इतना समय क्यों लगाया। कैश को लेकर बार-बार बयान बदलना आदि कई ऐसे सवाल हैं, जिसका जवाब पुलिस को खोजना होगा।

About Post Author

You may have missed