हाजीपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने नकली शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, एक युवक गिरफ्तार

  • दवा दुकान की आड़ में चल रहा अवैध कारोबार, भारी मात्रा में रेपर, खाली बोतल एवं पंचिंग मशीन जब्त

हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिलें के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के शुभई में उत्पाद विभाग की टीम ने दवा दुकान की आड़ में संचालित की जा रही नकली मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। इस संबध में बताया जा रहा हैं की उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया हैं। टीम ने मौके से भारी मात्रा में रेफर खाली बोतल एवं पंचिंग मशीन आदि नकली शराब बनाने वाला सामान जब्त किया है। इस संबध में उत्पाद इंस्पेक्टर गणेश चंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शुभई स्थित एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में टेट्रा पैक 8 पीएम आर एस रॉयल चैलेंज ब्लेंडर प्राइस आदि ब्रांड के रेपर बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से पंचिंग मशीन स्प्रिट एवं भारी मात्रा में एक दवा बरामद की गई।
नकली शराब बनाने में हो रहा था दवा का इस्तेमाल
विभाग का दावा है कि जब्तह की गई दवा का नकली शराब बनाने में प्रयोग किया जा रहा था। इसे हैदराबाद से मंगाया गया था, उसे जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि दवाई दुकान की आड़ में मिनी शराब फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।
300 लीटर देशी शराब जब्त, भागने वाले धंधेबाज की जा रही पहचान
वही जिलें के कटहरा पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर मंसूरपुर हलैया गांव में स्थित अब्दुल महजीद के समीप झाड़ी में छुपा कर रखे गए लगभग 03 सौ लीटर देशी शराब बरामद किया है। जबकि शराब धंधेबाज मौके से भागने में कामयाब हो गया। इस मामले में कटहरा ओपी पुलिस ने बताया कि भागने वाले धंधेबाज की पहचान की जा रही हैं। एएसआई अनिल कुमार ओझा के बयान पर पहचान कर शराब धंधेबाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

About Post Author

You may have missed