बिहार के युवाओं के लिए आया नौकरी का सुनहरा अवसर, पंचायत चुनाव के बाद 900 हाई स्कूलों में लाइब्रेरियन के होगी नियुक्ति

बिहार। बिहार के युवाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से एक बड़ी खबर सामने आई हैं। बता दे कि पंचायत चुनाव के बाद बिहार के 900 हाई स्कूलों में लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग एक विशेष पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। हालांकि इसके पूर्व में आयोजित भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई भी परीक्षा नहीं ली गई थी। इस बार परीक्षा के माध्यम से भर्ती होगी। यह परीक्षा एसटीइटी के समतुल्य होगी। पंचायत चुनाव के ठीक बाद एसटीइटी आयोजित होना है शिक्षा विभाग उसी दौरान लाइब्रेरियन की नियुक्ति के लिए विशेष परीक्षा कराने पर विचार कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, सभी हाई स्कूलों से लाइब्रेरियन के खाली पदों की जानकारी ले ली गई है जिसके बाद हाई स्कूल में लाइब्रेरियन की नियुक्ति जाएगी। इसके पूर्व भी वर्ष 2010 से 2013 के बीच लाइब्रेरियन करीब 1700 पदों पर नियुक्ति की जा चुकी है। यह नियुक्तियां बिना किसी पात्रता परीक्षा के की गई थी।

जानकारी के अनुसार हाई स्कूलों नौवीं और दसवीं कक्षा के लिए लाइब्रेरियन की नियुक्ति का प्रावधान है स्कूलों में खाली पदों पर लाइब्रेरियन की नियुक्ति के लिए नियमावली तैयार हो चुकी है। वैसे में माना जा रहा हैं कि चुनाव के खत्म होने के बाद ही भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed