‘आइए प्रेरित करें बिहार’ अभियान का मनाया गया प्रथम वार्षिक उत्सव

पटना। बिहार दिवस के अवसर पर पटना के रविंद्र भवन सभागार में चर्चित आईपीएस अधिकारी और वर्तमान में बिहार सरकार गृह विभाग में विशेष सचिव विकास वैभव के द्वारा स्थापित आइए प्रेरित करें बिहार अभियान का प्रथम वार्षिक उत्सव मनाया गया। आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता विकास वैभव ने की। आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कई स्थापित नामों को सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में मैथ के चर्चित गुरु आरएस राठौर, समाजसेवी दानिश मलिक, आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. आरके सिंह, वैभव 30 के शशि शरण, युवराज सिंह (मैग्नेटर इंफ्राटेक), वैभव हंड्रेड के सुधीर कुमार सिंह, क्रैक जेईई पटना के विनय रंजन राजमणि, हरियाली मिशन नूरसराय बिहार शरीफ, आॅक्सीजन मैन गौरव राय, सार्इं की रसोई की अमृता सिंह समेत कई लोगों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में मृदंगम द्वारा सुर संग्राम फेम गायक आलोक पांडे गोपाल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर प्रभाकर कुमार राय के नेतृत्व में आइए प्रेरित करे बिहार अभियान का थीम सांग भी लांच किया गया।
अपने अध्यक्षीय भाषण में मुख्य अतिथि विकास वैभव ने कहा कि बिहार में बदलाव लाने के लिए हर एक बिहारी को संकल्पित होना पड़ेगा। कोई अवतार नहीं होने वाला है, चिंता नहीं चिंतन से एक बड़े बदलाव की तैयारी की जा सकती है। आज यह अभियान 38 जिलों में मजबूती के साथ खड़ा हो चुका है। वह तमाम लोग जो बिहार में बड़े बदलाव के लिए कृत संकल्पित हैं इस अभियान से जुड़े हैं। शिक्षा समता और उद्यमिता के क्षेत्र में बड़े बदलाव की तैयारी है।
कार्यक्रम के सफल संचालन में अभियान से जुड़े कौस्तुभ जी, अभिनंदन यादव, धनंजय कुमार सिन्हा, कन्हैया भारद्वाज, सतीश गांधी, गौरव राज, विकास कुमार, केसरी नंदन, आमिर अहमद, पूर्णेन्दु कुमार, अंकित कुमार, प्रभाकर राय, मनजीत विशाल, विक्की साहनी, राजवर्धन कुमार, अखिलेश कुमार सिंह, बरूण सिंह का योगदान सराहनीय रहा।

About Post Author

You may have missed