सीएम की दिल्ली यात्रा पर भड़के नेता प्रतिपक्ष, विजय सिन्हा बोले- प्रदेश जल रहा है और मुख्यमंत्री देश घूम रहे

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं। एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल के बाद उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे से होने वाली है। भाजपा ने नीतीश कुमार पर बिहार की उपेक्षा का आरोप लगाया है। बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव लगातार भाजपा विरोधी नेताओं से मिल रहे हैं। नीतीश कुमार की मुलाकात कल अरविंद केजरीवाल से हुई थी और आज उनकी मुलाकात कांग्रेस के बड़े नेताओं से होने वाली है। मिल रही जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार, मलिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे।
नीतीश ने जेपी के सपने को तार-तार किया : विजय सिन्हा
भाजपा ने नीतीश कुमार पर चौतरफा हमला बोला है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बिहार की चिंता छोड़ दी है और देश भ्रमण कर रहे हैं। बिहार में अपराध बेलगाम है। भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा है कि नीतीश कुमार ने जेपी के सपनों को तार-तार करने का काम किया है। जेपी गैर कांग्रेसी सरकार के लिए संघर्ष करते रहे और उनके शिष्यों ने कांग्रेस के साथ ही हाथ मिला लिया है। बिहार सरकार के मंत्री पर हत्या के आरोप लगे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बिहार के अंदर अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति है। विपक्ष को जहां दबाया जा रहा है, वहीं पत्रकारिता भी स्वतंत्र नहीं रह गई है। विपक्षी एकता से बिहार की जनता को क्या लाभ होगा, मुख्यमंत्री जी को बिहार की चिंता नहीं है।
विपक्षी एकजुटता की नीतीश कुमार की मुहिम
नीतीश कुमार पिछले कुछ महीनों से लगातार विपक्षी एकता को धार देने में लगे हैं। उन्होंने दिल्ली, कोलकाता, भुवनेश्वर, लखनऊ, मुंबई और रांची का दौरा किया। मल्लिकार्जन खरगे, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, ममता बनर्जी, डी राजा, अखिलेश यादव, नवीन पटनायक, शरद पवार, उद्धव ठाकरे और हेमंत सोरेन से मिल चुके हैं। ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक को छोड़कर तमाम नेताओं ने विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए सकारात्मक रुख दिखाया है। वहीं तेलंगाना के सीएम के।चंद्रशेखर राव भी पटना आकर नीतीश से मिल चुके हैं। अब एक बार फिर से नीतीश कुमार की मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात पर बीजेपी हमलावर है।

About Post Author

You may have missed