बिहार में कोरोना से मौत के नए आंकड़े पर राजद सुप्रीमो लालू यादव का हमला, कहा- नीतीश अपना फर्ज भुला बैठे हैं

पटना । बिहार सरकार ने ऑडिट के बाद लगभग चार हजार मौतों को अपने रिकॉर्ड में शामिल किया है। इसको लेकर विपक्ष को कुछ कहने का मौका दे दिया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ट्वीट कर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि नीतीश अपना फर्ज भुला बैठे हैं।

लालू ने ट्वीट कर कहा, ‘बन आंकड़ों का दर्जी, घटा-बढ़ा दिया मनमर्जी, फर्ज भुला नीतीश बने फर्जी, अपार हुई जगहंसाई, फिर भी शर्म ना आई।’ इससे पहले लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने भी सरकार पर हमला किया था। राजद नेता ने कहा कि नीतीश सरकार ही फर्जी है तो आंकड़े भी तो फर्जी होंगे।

तेजस्वी ने कहा, ‘नीतीश जी, इतना झूठ मत बोलिए और बुलवाइए कि उसके बोझ तले दबने के बाद कभी उठ ना पाएं। जब फंसे तो एकदम से एक दिन में 4000 मौतों की संख्या बढ़ा दी। नीतीश सरकार मौतों का जो आंकड़ा बता रही है उससे 20 गुना अधिक मौतें हुई हैं। नीतीश सरकार ही फर्जी है तो आंकड़े भी तो फर्जी होंगे।’

बता दें कि बिहार सरकार ने कोरोना मौत का ऑडिट करवाया था, जिसके बाद मौत का नया आंकड़ा सामने आया है। पहले बिहार सरकार ने कोरोना मौत की संख्या साढ़े पांच हजार के करीब बताई थी। ऑडिट के बाद इसमें 3900 मौतें जोड़ी गई हैं, जिससे यह आंकड़ा साढ़े नौ हजार से ऊपर पहुंच गया है।

About Post Author

You may have missed