IPL में शतकीय पारी के बाद बढ़ी केएल राहुल की मुश्किलें, एक मैच का लग सकता हैं बैन, जानें पूरा मामला

खेल। मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी नाबाद शतकीय पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाने वाले केएल राहुल पर बैन का खतरा मंडराता नजर आ रहा है। मुकाबले में जहां एक तरफ LSG ने 168 रन बनाए तो वहीं मुंबई को सिर्फ 132 रनों के स्कोर पर रोक कर 36 रनों से मैच अपने नाम किया। इस जीत के बाद भी IPL गवर्निंग काउंसिल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सजा का ऐलान किया है। दरअसल यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के कारण लगा है। कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख रुपये, जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या मैच फीस का 25 फीसदी , जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।
सीजन में दूसरी बार लखनऊ पर धीमी ओवर गति का लगा जुर्माना
सीजन में दूसरी बार हुआ है जब केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है। दिलचस्प है कि पहली बार भी 16 अप्रैल को मुंबई के ही खिलाफ हुए मुकाबले में लखनऊ ने तय समय में ओवर पूरे नहीं किए थे और कप्तान के साथ पूरी टीम ने जुर्माना भरा था। उस मुकाबले में भी केएल राहुल ने शानदार शतक जमाया था और अपनी टीम को जीत दर्ज कराई थी। अगर लखनऊ की टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट की गलती करती है तो उसके सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज और कैप्टन केएल राहुल पर एक मैच का बैन लगाया जाएगा। वही नियम कहते हैं कि अगर किसी सीजन में तीसरी बार कप्तान पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगता है तो उसे 30 लाख के आर्थिक दंड के साथ एक मैच के बैन का सामना करना पड़ता है।
शानदार प्रदर्शन के बल पर जीती सुपर जायंट्स
मुंबई इंडियंस ने सिक्के की उछाल जीती और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की, लेकिन केएल राहुल को आउट नहीं कर सके। 62 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से राहुल ने नाबाद 103 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। राहुल के अलावा मनीष पांडे ने 22 गेंदों पर 22 रन बनाए। रविवार को मुंबई इंडियंस लगातार आठवां मैच हार गई। 169 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 132 रन बना सकी। कप्तान रोहित शर्मा (39) टॉप स्कोरर रहे, जबकि तिलक वर्मा ने 38 रनों की पारी खेली। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पंड्या के खाते में 3 विकेट आए। रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई के लिए मैच विनिंग पारी नहीं खेल सके। उन्हें शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वह कमजोर बैटिंग ऑर्डर की मजबूत कड़ी नहीं बन पाए।

About Post Author

You may have missed