Paligang-मानदेय बढ़ाने तथा अन्य मांगों को लेकर जीविका दीदियों ने किया बैठक

पटना/दुलहिन बाजार/ रविवार को दिहपाली गांव स्थित रामजी आईटीआई परिसर में जीविका दीदी ने अपनी मानदेय के अलावे अन्य मांगों को लेकर बैठक किया।
जानकारी के अनुसार आयोजित बैठक में हजारों जीविका दीदी ने भाग ली। बैठक को सम्बोधित करते हुए रालोसपा नेता मधु मंजरी ने बताई की जीविका से जुड़े सभी दीदी लोन लेकर अपनी रोजगार चला रही है। वही इससे जुड़े सभी कर्मचारियों को सरकार की ओर से मानदेय दिया जा रहा है। लेकिन मानदेय के सही हकदार जीविका के ग्राम संगठन व समूहों से जुड़े सचिव, अध्यक्ष के कोषाध्यक्षो को मानदेय से वंचित रखा गया है। जबकि समूह चलाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी इन्ही दीदी लोगो को होती है। समूहों व संगठनों का हिसाब किताब, देख रेख से लेकर एक दूसरे की दुख सुख में इन सचिव, अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष की प्रमुख भूमिका होती है। ऐसी स्थिति में इन सभी दीदी को मानदेय की मांग मधु मंजरी ने सरकार से की है।
वही कार्यक्रम में वक्ता के रूप में मौजूद स्थानीय जिला पार्षद अरबिंद कुशवाहा ने कहा कि जीविका दीदी की मांग जायज है। इसपर बिचार करते हुए सरकार को अविलंब जीविका समूह व संगठन के सचिव, अध्यक्ष व कोषाध्यक्षो को मानदेय देना चाहिए। मौके पर मौजूद जीविका दीदी ने कहा कि सरकार हम सभी के साथ नाइंसाफी कर रही है। यदि हमलोगों को मानदेय नही दी गयी तो बाध्य होकर अपनी हक की लड़ाई लड़ने पर मजबूर हो जाऊंगी। मौके पर जीविका के प्रदेश अध्यक्ष चन्दन बिहारी, रालोसपा नेता ज्वाला स्वरूप, कमलेश प्रसाद, अनिता देवी, बिना देवी, प्रीति कुमारी, बेबी देवी, अंजू देवी के अलावे हजारों जीविका दीदी मौजूद थी।

फोटो:- पालीगंज में बैठक करती जीविका दीदी।

About Post Author

You may have missed