SITAMADHI-रीगा चीनी मिल बंद होने के विरोध में प्रदर्शन,रीगा चीनी मिल को चालू करने को लेकर रीगा बाजार बंद

सीतामढ़ी।पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को समाजसेवी किसान नेता नागेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में हजारों किसानों ने रीगा मिल चौक को जाम कर दिया।वही व्यवसायियों ने अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा।

 

मौके पर व्यवसायी और गन्ना किसानों ने कहां की रीगा चीनी मिल बंद होने से सीतामढ़ी और शिवहर जिले के हजारों गन्ने किसानों का फसल खेत में ही जहां बर्बाद हो रहा है।वही गन्ना किसान अब भुखमरी के कगार पर है। चीनी मिल पर भी सीतामढ़ी और शिवहर जिले के गन्ना किसानों के करीब 60 करोड़ रुपए बकाया है। चीनी मिल के मालिक के रवैया के कारण जहां गन्ना किसान भुखमरी के कगार पर है।वही रीगा मिल बाजार के व्यवसायी भुखमरी के कगार पर हैं।व्यापारियों ने कहा कि उन्होंने गन्ना किसान के समर्थन में आज अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है।

 

40 हजार गन्ना किसान भुखमरी के कगार पर।

मौके पर सड़क पर बैठे किसान नेता नगेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्होंने रीगा चीनी मिल को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर कहा है कि रीगा चीनी मिल के बंद होने से 40 हजार गन्ना किसान जहां भुखमरी के कगार पर है।वही हजारों व्यवसायी भी भुखमरी के कगार पर हैं । किसान नेता ने कहा कि व्यवसायी ईख उत्पादन संघ और गन्ना किसानों ने स्वत: गन्ना किसानों के समर्थन में बाजार को बंद किया है ।

 

चीनी मिल के बंद होने से 700 मजदूरों का परिवार भी भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है।अब 700 मजदूरों पर बेरोजगारी का खतरा मंडरा रहा है।किसान नेता ने कहा कि जल्द ही रीगा चीनी मिल बाजार सीतामढ़ी और शिवहर जिले के गन्ना किसान सहित हजारों व्यवसायी भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

About Post Author

You may have missed