December 8, 2022

आने वाले चुनाव में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ की होगी बड़ी भूमिका

पटना। जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ की पार्टी मुख्यालय में सभी जिलाध्यक्षों व प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसके मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह थे। इस मौके पर प्रकोष्ठ के प्रभारी व संयोजक विधानपार्षद ललन सर्राफ, प्रदेश अध्यक्ष कमल नोपानी तथा जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने विभिन्न जिलों से आए प्रकोष्ठ के प्रतिनिधियों से रणनीति व कार्यक्रमों पर संवाद किया। प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार निराला उर्फ सिन्दूरिया, शिवकुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष नीलू मशकरा, महासचिव अनिल साहू, राज गुप्ता समेत सैकड़ों पदाधिकारियों ने उपस्थिति दर्ज की।
कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में आरसीपी सिंह ने कहा कि आने वाले चुनाव में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ बड़ी भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि जितने कम समय में प्रकोष्ठ ने प्रदेश, जिला, प्रखंड और अब पंचायत स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज की है, वह प्रशंसा योग्य है। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक प्रकोष्ठ के लोगों की पैठ समाज के हर तबके में होती है, इसे ध्यान में रखते हुए प्रकोष्ठ को हर बूथ पर वैसे साथी का चयन करना चाहिए, जो दल के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हो और साथ ही सक्रिय भी। श्री सिंह ने जल्द ही प्रकोष्ठ के सभी सक्रिय साथियों को चुनाव-प्रबंधन का प्रशिक्षण देने की बात भी कही। श्री सिंह ने अपने संबोधन में जोर देकर कहा कि प्रकोष्ठ की प्राथमिकता होनी चाहिए कि अलग-अलग व्यवसायों में लगे साथी चिंतामुक्त होकर नीतीश कुमार के बढ़ते-संवरते बिहार का हिस्सा बनें। इसके लिए उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करना तथा उनकी समस्याओं का समुचित समाधान करना हमारा पहला दायित्व होना चाहिए।
प्रकोष्ठ के प्रभारी व संयोजक ललन सर्राफ ने आरसीपी सिंह के समक्ष प्रकोष्ठ की अब तक की उपलब्धियों को रखते हुए भावी योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ नीतीश कुमार के आदर्शों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध और उत्साहित है। उन्होंने इस अवसर पर निर्भय बिहार, सुरक्षित बिहार-सबकी चाहत नीतीश कुमार का नारा भी बुलंद किया।
प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नोपानी ने संगठन की अद्यतन स्थिति और साथियों की भूमिका की समीक्षा प्रस्तुत करते हुए आश्वस्त किया कि शीर्ष नेतृत्व की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में प्रकोष्ठ कोई कसर नहीं छोड़ेगा।
वहीं जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने विस्तार से और आंकड़ों के साथ यह बात रखी कि कैसे नीतीश कुमार के नेतृत्व में बढ़ते बिहार की परिकल्पना साकार हुई है। डॉ. अमरदीप ने सात निश्चय समेत नीतीश सरकार की सभी चर्चित योजनाओं के साथ ही हाल-फिलहाल शुरू की गई बड़ी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान तय किया गया कि छोटे-बड़े विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोगों को जदयू से जोड़ने का सिलसिला अनवरत चलता रहेगा।

About Post Author

You may have missed