पटना में बीजेपी ने मनाया जगदेव प्रसाद की जयंती समारोह, दोनों डिप्टी सीएम समेत भाजपा के नेताओं ने लिया हिस्सा

  • विपक्ष को परेशान होने की ज़रूरत नहीं, समय पर होगा कैबिनेट विस्तार : सम्राट चौधरी

पटना। बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद बीजेपी ने शुक्रवार को पटना में बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किया। जानकारी के मुताबिक पटना के रविंद्र भवन में भाजपा ने अमर शहीद जगदेव प्रसाद की जयंती समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम के अध्यक्षता बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने की। इस कार्यक्रम में बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए जिनमें डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा समेत कई बड़े लोगों के नाम शामिल रहे। कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सभी को संबोधित करते हुए बताया कि जगदेव प्रसाद आजीवन बिहार के लिए काम करते रहे। उन्होंने कांग्रेस की सामंतवादी ताकतों से लड़कर बिहार में लालू जी को राजनीतिक सत्ता सपना का काम किया लेकिन सत्ता मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव ने केवल परिवारवाद को आगे बढ़ाया और पूरे बिहार में जंगल राज्य का माहौल बना दिया। उन्होंने लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि लालू जी के समय बिहार में किस तरह की सरकार थी यह किसी से छुपी हुई नहीं है लेकिन आज के समय में भारत की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है। मोदी के हाथों में देश पूरी तरह से सुरक्षित है और उनके रहते देश में कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता।
विपक्ष को परेशान होने की ज़रूरत नहीं, समय पर होगा कैबिनेट विस्तार : सम्राट चौधरी
बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार को करीब एक हफ्ते का वक्त होने जा रहा है। 28 जनवरी को राजभवन में सीएम नीतीश कुमार समेत 8 मंत्रियों ने शपथ ली। और फिर अगले दिन कैबिनेट की बैठक हुई थी। लेकिन अभी तक न तो मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। और न ही विभागों बंटवारा। जिसके बाद से विपक्ष लगातार विभागों के बंटवारे में पेंच बता रहा है। लेकिन आज डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने खुद ही बता दिया कि कब तक कैबिनेट विस्तार हो जाएगा। जगदेव प्रसाद की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सम्राट चौधरी ने कहा जल्द ही कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा। विपक्ष को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। अभी 8 मंत्रियों ने शपथ ली है। जल्द ही मंत्रिमंडल का भी विस्तार हो जाएगा।
राजद ने 1995 में मात्र 12 मंत्रियों से कई सालों तक सरकार चलाई थी: सम्राट चौधरी
वहीं आरजेडी पर निशाना साधते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि राजद का इतिहास सबको पता है। वो तो 1995 में मात्र 12 मंत्रियों के साथ कई साल तक सरकार चलाए थे। उनको सवाल पूछने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि भ्रष्टाचारी नहीं बच सकते हैं ये गारंटी है। मोदी की सरकार की स्पष्ट तौर पर गारंटी है कि जो भ्रष्टाचार करेगा उसको जेल जाना पड़ेगा।
2022 में महागठबंधन के 31 मंत्रियों ने ली थी शपथ
इससे पहले 2022 में जब नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ सरकार बनाई थी। जिस दिन तेजस्वी समेत 31 मंत्रियों ने शपथ ली थी। उसी दिन विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया था। लेकिन बार बीजेपी का साथ सरकार बनाने के बाद कई दिनों का वक्त बीत गया है। लेकिन अभी तक विभागों का बंटवारा और कैबिनेट विस्तार अभी तक नहीं हो सका है। जिसको लेकर विपक्षी दल बार-बार सवाल उठा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा था, समय पर होगा कैबिनेट विस्तार
वही इसके पहले बुधवार को कैबिनट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई थी। पटना में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने बताया था कि कैबिनेट विस्तार समय पर होगा। 28 जनवरी को नीतीश कुमार समेत 9 लोगों को राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। जेडीयू की तरफ से नीतीश कुमार के साथ विजय चौधरी, वीजेंद्र यादव और श्रवण कुमार ने मंत्री पद की शपथ ले ली थी। वहीं बीजेपी कोटे से सम्राट चौधरी (डिप्टी सीएम), विजय कुमार सिन्हा (डिप्टी सीएम), डॉ. प्रेम कुमार (भाजपा), संतोष कुमार सुमन (हम) और सुमित कुमार सिंह (निर्दलीय) ने भी शपथ ली थी। अब पिछली सरकार में जेडीयू कोटे से जो मंत्री बने थे, उन्हें लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। ऐसे में जो पिछली सरकार में मंत्री थे, उनकी दावेदारी को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। बिहार में जातिगत गणना के बाद मंत्रिमंडल के अंदर भी जातीय समीकरण साधना बेहद महत्वपूर्ण है।

About Post Author

You may have missed