December 8, 2022

बढ़ती महंगाई पर जनता माफ नहीं करेगी, लाठीचार्ज में जाप कार्यकर्ता घायल

पटना। देश में पेट्रोल–डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ भारत बंद का समर्थन करते हुए जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि केंद्र की सरकार जन विरोधी है, यही वजह है कि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है और सरकार खामोश है। उन्‍होंने कहा कि महंगाई कम करने की बात कह कर सत्ता में आने वाली सरकार आज खुद इसके बेतहाशा बढ़ोत्तरी में शामिल है। कहा अच्‍छे दिन आयेंगे, मगर आये महंगे दिन। इसलिए जन अधिकार पार्टी (लो) ने राजनीति से उपर उठकर जनहित में इस भारत बंद को समर्थन दिया है।

मालूम हो कि सांसद पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में जन अधिकार पार्टी (लो) ने पटना के राजेंद्र टर्मिनल पर रेल चक्‍का जाम कर दिया और महंगाई कम करने को लेकर जमकर नारेबाजी की। वहीं पार्टी द्वारा पूरे राज्‍य में रेल चक्‍का जाम गया। इस बाबत सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि क्‍योंकि मामला भारत सरकार से जुड़ा है और रेल भारत सरकार की केंद्र बिंदु है। इसलिए पार्टी ने पूरे प्रदेश में रेल चक्‍का जाम किया है। उन्‍होंने कहा कि जिस राज्‍य में चुनाव है, वहां पेट्रोल–डीजल की कीमत दो रूपए कम कर दी गई है। तो बिहार में क्‍यों नहीं। सरकार आज पूंजीपति घरानों को लाभ पहुंचा रही है, मगर उन्‍हें देश की करोड़ों जनता की कोई चिंता नहीं है। यही वजह है देश में महंगाई पर लगाम लगाने में सरकार का कोई इंटरेस्‍ट नहीं है। बंद के दौरान पटना के डाक बंगला चौराह पहुंचे सांसद ने कहा कि महंगाई जनता का बुनियादी सवाल है और इस पर हमने भारत बंद को समर्थन दिया है। हम सरकार से मांग करते हैं कि केंद्र सरकार अविलंब महंगाई पर लगाम लगाये वरना, पिछली सरकार भी महंगाई पर ही गई थी। महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में सरकार को जनहित में ठोस कदम उठाने चाहिए, वरना जनता माफ नहीं करेगी। बंद के दौरान पप्‍पू यादव के अलावा जन अधिकार पार्टी (लो) के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, एजाज अहमद, राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, अकबर अली परवेज, शंकर पटेल, ज्‍योति चंद्रवंशी, शीतल गुप्‍ता, श्‍याम सुंदर, संदीप सिंह समदर्शी, अरूण सिंह, गौतम आनंद, विकास बॉक्‍सर, आजाद चांद, मनीष, विशाल, शशांक मोनू समेत सैकड़ों नेता और युवा कार्यकर्ता शामिल रहे।

बंद के दौरान नेताओं पर लाठी चार्ज की जाप (लो) ने की निंदा

महंगाई के मुद्दे पर भारत बंद के दौरान इनकम टैक्‍स चौराहे पर पुलिस द्वारा जन अधिकार पार्टी (लो) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की निंदा करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने कहा कि पटना पुलिस तानाशाह हो गई है, यही वजह है कि शांति पूर्ण बंद करा कर लौट रहे जन अधिकार पार्टी (लो) के दर्जन भर नेताओं को जानबूझ कर टारगेट किया गया और उनकी जमकर पिटाई की गई। पुलिस की इस बर्बर पिटाई में पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह समेत कई नेता घायल हो गए, जिसे बाद में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। पार्टी इसकी कड़ी शब्‍दों में निंदा करती है।

About Post Author

You may have missed