ECR : महाप्रबंधक ने सोनपुर मंडल का किया वार्षिक निरीक्षण, नट बोल्ट एवं पेंडाल क्लिपों के रखरखाव का किया विशेष रूप से जांच

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने सोमवार को सोनपुर मंडल के वार्षिक निरीक्षण के क्रम में कटिहार-बरौनी रेलखंड के मध्य स्थित छोटे-बड़े स्टेशनों, रेल पुलों, रेलवे ट्रैक, समपार फाटक, स्टेशन परिसर का गहन निरीक्षण किया एवं साफ सफाई का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्यालय के विभागाध्यक्ष एवं सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक नीलमणी सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।
महाप्रबंधक ने निरीक्षण की शुरूआत कटिहार और सेमापुर के मध्य किमी. 7/17-19 पर स्थित समपार संख्या 2/ए के निरीक्षण से किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक द्वारा सेमापुर और काढ़ागोला के मध्य किमी 15/9-15 पर स्थित वृहत पुल संख्या 6 तथा थाना बिहपुर और नारायणपुर के मध्य किमी 73/31-33 पर स्थित लघु पुल संख्या 14 का गहन निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्रिज के नट बोल्ट एवं पेंडाल क्लिपों के रखरखाव का विशेष रूप से जांच किया।


निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक नवगछिया पहुंचे, जहां उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा फुटओवर ब्रिज, ओएचई डिपो का निरीक्षण किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक द्वारा मानसी स्टेशन का निरीक्षण किया गया। मानसी स्टेशन पर महाप्रबंधक द्वारा रेलवे कॉलोनी, रनिंग रूम, क्रू-लॉबी, स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म सहित अन्य यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही उन्होंने मानसी स्टेशन के समीप स्थित क्रासिंग प्वाइंट संख्या 63/बी का गहन निरीक्षण किया।
निरीक्षण के अंतिम चरण में महाप्रबंधक द्वारा मानसी से बेगूसराय तक स्पीड ट्रॉयल किया गया तथा बेगुसराय के पास किमी 164/14-16 पर कार्यरत गैंग यूनिट नं. 32 के सदस्यों से संरक्षा उपकरणों, ट्रैक अनुरक्षण करने एवं आपातकालीन स्थितियों में संरक्षा उपायों के संबंध में पूछताछ की और उनके संरक्षा ज्ञान पर संतोष व्यक्त किया तथा संरक्षा के प्रति उनकी कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए उनके उत्साहवर्द्धन हेतु गैंग के सभी सदस्यों को सामूहिक रूप से पुरस्कृत किया।

About Post Author

You may have missed