PATNA : ONLINE फॉर्म भरने की दुकान के आड़ में बनाए व बेचे जा रहे थे रेलवे के अवैध टिकट, RPF ने दुकानदार को दबोचा

पटना। आरपीएफ की टीम ने मंगलवार को राजधानी के पटना के कदमकुआं स्थित आॅनलाइन फॉर्म भरने की एक दुकान पर छापामारी कर दुकानदार को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दुकानदार ने आॅनलाइन फॉर्म भरने की दुकान सिर्फ दिखावे के लिए खोल रखा था। बल्कि वह दुकान में बैठकर अवैध रूप से रेलवे के ई-टिकट बनाकर बेच भी रहा था। पिछले कई महीनों से यह सिलसिला चला आ रहा था।
दरअसल, पटना जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट प्रभारी व इंस्पेक्टर वीके सिंह को इस बाबत एक इनपुट मिली थी। जिसके बाद आरपीएफ की टीम को सिविल ड्रेस में भेजकर कदमकुआं इलाके के ओम साईं कम्प्यूटर नाम की दुकान की रेकी कराई तो पड़ताल में इनपुट सही मिलने के बाद टीम भेज कर दुकान में छापेमारी कराई। काफी देर तक टीम वहां रही। पूरे दुकान को खंगाला डाला। कार्रवाई के दौरान टीम को अवैध रूप से बनाए गए रेलवे के 17 ई टिकट हाथ लगे। जिसकी कीमत 7,139 रुपए बताया जाता है। इसके बाद टीम ने दुकानदार आनंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया।
आरपीएफ इंस्पेक्टर के अनुसार दुकानदार आईआरसीटीसी का एजेंट भी है। इसके बावजूद वह अवैध तरीके से रेलवे का टिकट बना और बेच रहा था। इसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
बता दें रेल टिकट का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ आरपीएफ के जोनल आईजी एस मयंक और दानापुर डिवीजन के सीनियर कमांडेंट संतोष सिंह राठौर के तरफ से सख्त कार्रवाई करने का आदेश मिला हुआ है। ऐसे लोगों के खिलाफ सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed