नौबतपुर हत्याकांड : पटना में हत्या कर फेकी युवती की हुई शिनाख्त, रिमझिम चतुर्वेदी था नाम, बोरिंग रोड में चलाती थी ब्यूटी पार्लर

नौबतपुर, पटना (अजीत)। पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में पहले सुबह-सुबह डीहरा शेखपुरा गांव के नजदीक सुरक्षा बांध सड़क के किनारे गोली मारकर हत्या करने के बाद फेंका गया युवती की लाश की शिनाख्त पटना के बोरिंग रोड में रहने वाले ब्यूटी पार्लर चलाने वाली दंत चिकित्सक की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी के रूप में होते ही परिजनों में चितकार  मच गया । परिजनों के मुताबिक कल शाम से ही एक अनजान कॉल आने पर रिमझिम चतुर्वेदी अपने ब्यूटी पार्लर से कहीं चली गई थी ,इसके बाद रात भर दंत चिकित्सक के परिजन रिमझिम की तलाश करते रहे। रिमझिम का मोबाइल फोन लगाता स्विच ऑफ आ रहा था इससे परेशान रिमझिम के जीजा ने स्थानीय थाने में उसकी गुमशुदगी का सनहा भी दर्ज कराया था। वही सुबह-सुबह ब्यूटी पार्लर संचालिका और दंत चिकित्सक की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी की गोली मारकर हत्या कर फेंका गया शव नौबतपुर थाना अंतर्गत सुरक्षा बांध सड़क के किनारे खेतों से बरामद होने के बाद मृतका के परिवार वालों को पुलिस ने सूचना दिया तो परिजन हैरान-परेशान रह गए। दंत चिकित्सक की पत्नी की हत्या किसने और किस कारणों से कर दी इसके बारे में मृतका के परिजन अभी कुछ भी बताने की हालत में नहीं है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। वहीं पुलिस युवती की हत्या मामले की तहकीकात में जुट गई है। बोरिंग रोड से दंत चिकित्सक की पत्नी किसके साथ नौबतपुर इलाके में गई या उसकी हत्या अन्यत्र करके उस इलाके में शव को फेंक दिया गया। अब इस हाईप्रोफाइल मर्डर को समझाने की गुत्थी में पटना पुलिस की विशेष टीम को लगाया गया है।

दरअसल, डॉक्टर विश्‍वजीत चतुर्वेदी की पत्‍नी रिमझिम मंगलवार शाम अपने घर से निकली थी। रात में घर नहीं लौटने पर परिजनों ने बुधवार सुबह श्रीकृष्‍णपुरी थाने में लिखित सूचना दी थी। इसके बाद संबंधित थाने की पुलिस भी डाक्‍टर की पत्‍नी की तलाश में जुट गई थी। वहीं, बुधवार सुबह अचानक नौबतपुर थाना क्षेत्र के पुनपुन बांध शेखपुरा के पास ग्रामीणों ने सड़क किनारे एक खेत में एक महिला का शव मिलने की सूचना पुलिस को दी। जांच के बाद पुलिस ने इस बात की जानकारी डॉ विश्वजीत चतुर्वेदी की बहन श्वेता पाठक को दी। वहीं, श्वेता रिमझिम की तस्वीर को देखकर सन्न रह गई। उसने इस मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। मामले की सूचना मिलते ही डॉ विश्वजीत चतुर्वेदी के परिजन नौबतपुर थाना पहुंचे और मृतक की पहचान रिमझिम चतुर्वेदी के रूप में की है। श्वेता पाठक ने बताया कि डॉ विश्वजीत चतुर्वेदी दंत चिकित्सक है और वह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के निवासी हैं। उनकी पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी हेल्थ ब्यूटी केयर में अपना ब्यूटी पार्लर चलाती थी

देर शाम एक फोन के बाद अपने ब्यूटी पार्लर से निकली थी, खेत में मिली लाश

नौबतपुर इलाके के पुनपुन सुरक्षा बांध के पास एक डॉक्टर की पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला की पहचान पटना के दंत चिकित्सक डॉक्टर विश्वजीत चतुर्वेदी की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी के रूप में हुई है। रिमझिम चतुर्वेदी पटना के एसके पुरी थाने के कृष्ण कुंज अपार्टमेंट में रहती थी। पुलिस को परिजनों ने बताया है कि रिमझिम अपने अपार्टमेंट से थोड़ी ही दूरी पर सहदेव महतो मार्ग बोरिंग रोड में अपना ब्यूटी पार्लर चलाती थी। मंगलवार को उसे अचानक एक कॉल आया और वह बिना कुछ बताए चली गई। रातभर उसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था, जिसके बाद अगली सुबह नौबतपुर में उसका शव मिला।

नौबतपुर थानाध्‍यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है। नौबतपुर थाने से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की रिमझिम चतुर्वेदी की हत्या किसके द्वारा और क्यों की गई इसकी पड़ताल में पुलिस छानबीन शुरू कर दिया। थाना प्रभारी का यह मानना है कि जल्द ही इस मामले में परिणाम सामने आएगा।

पटना के नौबतपुर इलाके में मिला था युवती का शव

इधर, इस मामले में एसके पुरी थाना प्रभारी एसके सिंह ने बताया कि रिमझिम के जीजा ने बुधवार सुबह थाने में रिमझिम के लापता होने का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि मंगलवार की शाम लगभग 4 बजे अपार्टमेंट के नजदीक एक पार्टी का आयोजन किया गया था। पार्टी शुरू होते ही रिमझिम को फोन कर पार्टी में शामिल होने की बात बताई गई। वही रिमझिम के पार्लर के एक स्टाफ ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि शाम करीब 4 बजे मैडम के मोबाइल पर किसी का फोन आया था। उसके बाद वो अचानक पार्लर से चली गईं। उसके बाद से मैडम का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। जिस वक्त नौबतपुर से डेड बॉडी बरामद की गई थी उस वक्त इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि महिला किसी अच्छे घर की रहने वाली है। पुलिस ने तत्काल डेड बॉडी की तस्वीरें पटना के तमाम थानों को शेयर किया और उसके बाद श्रीकृष्णापुरी थाने तक मामला पहुंचते ही पहचान उजागर हो गई। बता दें रिमझिम चतुर्वेदी के पति विश्वजीत चतुर्वेदी एक डेंटिस्ट है। पुलिस को मौका ए वारदात से एक गोली का खोखा भी मिला है। संभवतः रिमझिम को 7।62 एमएम की गोली से उसके मुंह में गोली मारी गई। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है। मामला बेहद हाईप्रोफाइल माना जा रहा है इसलिए पुलिस अलग अलग एंगल से जांच कर रही है।वहीं कृष्णा कुंज अपार्टमेंट के गार्ड से पूछ-ताछ में पता चला की डॉक्टर गाजीपुर में रहते थे और पत्नी यहां अकेले रहती थी। जो पटना में एक पार्लर चलाती थी जहां उनके निकले का कोई समय नहीं था।

About Post Author

You may have missed