पश्चिमी चंपारण में ऑनर किलिंग : शीशम के पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल का शव, घरवालें फरार

पश्चिमी चंपारण। बिहार के पश्चिमी चंपारण में एक प्रेमी युगल का शव शीशम के पेड़ से लटका हुआ मिलने पर सनसनी फैल गई। पखनाहा डुमरिया पंचायत के डुमरिया नाया टोला सरेह मे दोनों का शव एक ही दुपट्टा से लटका मिला। इस घटना को लेकर इलाके में तरह तरह की बातें चर्चा में हैं। युवक की बाइक युवती के घर में मिली है तो दूसरी प्रेमिका के परिजन घर छोड़कर फरार हैं। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह व दारोगा राजेन्द्र राम पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुँच गये। प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नही हो सका है कि आत्महत्या है या हत्या। हालांकि जांच शुरू कर दी गई।

वही घटना के बाद दोनों की पहचान हो गई है। लड़का डुमरिया निवासी राजेश पटेल का पुत्र रविकिशन कुमार है। लड़की पहले सूर्यपुर मे रहती थी। अभी कोईरपट्टी डुमरिया मे घर बनाकर उसका परिवार रहता है। लडका और लडकी का घर एक दूसरे से एक किमी की दूरी पर है। सूर्यपुर पंचायत के मुखिया इसलाम गद्दी ने कहा कि यह हत्या का मामला है। क्योंकि लकडी उनके पंचायत की है। जिसका परिवार कुछ दिन से कोईरपट्टी मे रह रहे थे। लडकी के पक्षों द्वारा ही हत्या की गई है। बहरहाल जो हो परंतु पुलिस इस मामले मे शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेजा है।

ऑनर किलिंग जताई जा रही आशंका, लडकी के परिजन फरार

बताया जा रहा है कि कुछ महिनो से दोनो के बीच प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था। यह बात सामने आने पर लडकी के परिवार के लोगो ने उसकी पढाई भी छुड़वा दी। छह माह से वह घर रह रही थी। मुखिया इसलाम गद्दी ने बताया कि कई बार शादी कर देने की बात लडका के पक्ष द्वारा की गई। परंतु लडकी पक्ष तैयार नही हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह ऑनर किलिंग का मामला लगता है। इसकी आशंका पुलिस और ग्रामीणों को भी हो रही है। साजिश के तहत दोनो को एक साथ बुलाकर हत्या करने की आशंका जतायी जा रही है। मुखिया इसलाम गद्दी व लड़के के परिजनों ने बताया कि लडकी अपनी बहन के घर रहती थी। चार दिन पहले उसे कोईरपट्टी लाया गया। रवि पिछले सप्ताह अपने घर आया। घटना के बाद लडके का बाइक लडकी के घर से बरामद होना इस बात का सीधा संकेत है कि लडका को रात मे बुलाया गया है। पुलिस ने दोनों का मोबाइल जब्त कर लिया है। वहीं लडकी के परिजनों का भागना ऑनर किलिंग की आशंका को बल दे रहा है। पुलिस भी ऑनर किलिंग के मामले को लेकर गहन जांच मे जुटी है। लडके परिजनों का आरोप है कि उसके लडके को लडकी के मोबाइल से बुलाकर हत्या कर फिर शव को पेड से एक ही दुपट्टा से लटका दिया गया है।

About Post Author

You may have missed