नवादा की जनसभा में मुख्यमंत्री ने फिर लालू राबड़ी सरकार पर किया हमला, गिनवाई अपनी उपलब्धियां

  • नवादा में नीतीश बोले- उनके राज्य में क्या था, कोई डर से घर से निकलता था क्या
  • नवादा में तेजस्वी पर बरसे नीतीश, कहा- उनका बेटा बोलते रहता हैं की सब काम हमने किया है

नवादा/पटना। लोकसभा के चुनाव प्रचार के अभियान में मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सबसे पहले नालंदा में रोड शो किया उसके बाद उन्होंने नवादा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन सरकार पर फिर से जमकर हमला बोला। नीतीश कुमार ने फिर से एक बार लालू प्रसाद यादव के जंगलराज के बारे में लोगों को बताया और मंच से उनकी और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के सरकार के ऊपर कई तंज कसे। बता दे की सीएम नीतीश वारिसलीगंज में प्रचार करने पहुचें थे। उनके साथ मंत्री विजय चौधरी और संजय झा भी मंच पर मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ये सीएम का पहला चुनावी दौरा है। जहां वो बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 2005 से हमलोग एक साथ काम कर रहे हैं। दो बार हम इधर-उधर हुए हैं, लेकिन अब कहीं नहीं जाएंगे। हमसे पहले का राज याद है ना कोई शाम में नहीं निकलता था।
पति-पत्नी का राज था, खुद हटे तो पत्नी को सत्ता दे दी
इस दौरान नीतीश कुमार ने एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल में व्याप्त परिवारवाद को लेकर लालू प्रसाद यादव पर हमला किया। नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि आप लोग जानते हैं ना की 2005 के बाद जब हम लोगों को काम करने का मौका मिला तो हम लोगों ने कितना काम किया है। जो लोग पहले थे उन लोगों ने कुछ काम नहीं किया, उन लोगों ने केवल अपने परिवार को आगे बढ़ने का काम किया। जब वह सत्ता से हटे तो अपने पार्टी में से किसी को बनाने के बजाय उन्होंने शासन अपनी पत्नी को दे दी जिससे वह लगातार बिहार पर कंट्रोल रख सके। हमारी सरकार जब से बिहार में काम करने आई है तब से हम लोगों ने नवादा और पूरे बिहार के विकास के लिए कितनी योजनाओं का निर्माण किया है आप लोग बताइए क्या पहले ऐसा काम हुआ था।
तेजस्वी पर बरसे नीतीश, कहा- उनका बेटा बोलते रहता हैं की सब काम हमने किया है
नवादा की जनसभा में नीतीश कुमार ने कहां की हम हमेशा जनता के बीच रहना पसंद करते हैं जब हम लोकसभा के सदस्य हुआ करते थे तब भी हमें अगर कोई काम रहता था तो हम कभी अपने व्यक्तिगत काम के लिए सरकारी वाहन का प्रयोग नहीं करते थे बल्कि पैदल जाते थे। वही इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी जमकर हमला किया। नीतीश ने कहा कि हम लोग लगातार बिहार के लिए काम कर रहे हैं बीच में गलती से हम उन लोगों को अपने साथ ले लिए और अब उनका छोटा बेटा कहता रहता है कि कोई काम हुआ है सब काम हमने ही किया है। नीतीश ने कहा कि मुझे इन सब से कोई मतलब नहीं मैंने कभी प्रचार प्रसार नहीं किया, लेकिन उधर वाले लोग तो काम काम करते हैं और प्रचार-प्रसार ज्यादा करते हैं। हमने अपने साथ निश्चय पार्ट 2 में ही कहा था कि युवाओं को हम नौकरी देने की दिशा में काम करेंगे लेकिन जब हम उन लोगों के साथ गए और अपनी योजना को आगे बढ़ाया तो आज उनके बेटे कहते रहते हैं कि हमने सब काम किया है हमने इनसे काम करवाया है। यह सब बेकार और बकवास की बातें हैं आप लोग जान लीजिए कि हम काम करते रहे हैं और आगे भी काम करते रहेंगे।
हमने अपने परिवार से किसी को आगे नहीं बढ़ाया
नवादा में नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर लालू परिवार को घेरा। उन्होंने कहा कि मैं 18 साल से शासन में हूं, अपने परिवार से कितने लोगों को आगे बढ़ाया। ये लोग जब भी आते हैं, अपने परिवार बेटा-बेटी को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं। हमने बिहार में काम किया है। पहले क्या हाल था, और आज में स्थिति क्या है। पहले लड़कियों की शिक्षा की हालत खराब थी। पहले प्रजनन दर अधिक था, लेकिन जब लड़कियां पढ़ती हैं तो प्रजनन दर घटता है। बिहार में भी ये घटा है। इससे पहले मंच से लोगों को संबोधित करते हुए विजय चौधरी ने कहा कि पूरी दुनिया जिस गति से तरक्की कर रहा है। उससे दोगुनी गति से देश पीएम मोदी के नेतृत्व में तरक्की कर रहा है। वहीं पूरे देश में हमारा प्रदेश बिहार डेढ़ गुनी तेज गति से सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।
तेजस्वी को मैसेज देने की कोशिश
इससे पहले उन्होंने नालंदा में रोड शो भी किया। आज सुबह सीएम पटना में अपने आवास से बस से निकले। लग्जरी बस को खास तौर से डिजाइन किया गया है। जिसके एक ओर लिखा है, पूरा बिहार हमारा परिवार, वहीं दूसरी ओर लिखा है- रोजगार मतलब नीतीश कुमार। बस के पीछे लिखा- सेवा हमारा धर्म। इस बस का नाम निश्चय रथ दिया गया है। माना जा रहा है कि इसके जरिए जेडीयू ने तेजस्वी को मैसेज देने की कोशिश की है, जो 17 महीने के कार्यकाल में लाखों लोगों को नौकरी देने का दावा करते हैं। साथ ही परिवारवाद पर भी निशाना साधा है। बिहार की 4 सीटों में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, जिसमें नवादा, औरंगाबाद, गया और जमुई है। इससे पहले नवादा में पीएम मोदी की जनसभा में सीएम शामिल हुए थे।

About Post Author

You may have missed