पीएम का राहुल और तेजस्वी पर हमला, कहा- त्योहारों में कुछ लोग चिढ़ाने के लिए मटन का वीडियो बनाते हैं

उधमपुर/पटना। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में शुक्रवार को पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए राहुल गांधी और लालू परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग सावन के महीने में मटन बनाते हैं, इतना ही नहीं इसका वीडियो भी बनाते हैं और जारी करते हैं। देश का कानून किसी को भी कुछ भी खाने से नहीं रोकता, ना ही ये मोदी किसी को नहीं रोकता है। सबकी स्वतंत्रता है, वेज खाएं या नॉन वेज खाएं। ये लोग वीडियो जारी कर देश के लोगों को चिढ़ाते हैं। ये लोग सावन के महीने में वीडियो दिखाकर, मुगल मानसिकता के द्वारा लोगों को चिढ़ाना चाहते हैं और अपना वोट बैंक पक्का करना चाहते हैं। बीते सावन के महीने में दिल्ली में मीसा भारती के घर पर लालू यादव का मटन बनाते हुए एक वीडियो राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वहीं चैत्र नवरात्र के पहले दिन तेजस्वी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर हेलिकॉप्टर पर मछली खाते हुए एक वीडियो शेयर किया था।
मान्यताओं पर हमला इनकी मानसिकता
आगे पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों की मनसा दूसरी होती है। जब मुगल का शासन था वो आक्रमण करते थे, तो राजा को हरा कर भी संतोष नहीं होता था। जब तक मंदिर तोड़ नहीं लेते थे, उन्हें संतोष नहीं होता था। इनकी मानसिकता भी उन मुगलों जैसी है। नवरात्रि के दिनों में मछली का वीडियो दिखाकर किसको खुश करने की कोशिश करते हैं। ये देश की मान्यताओं पर हमला है। पीएम ने ये भी कहा कि मुझे पता है कि मेरे ये सब कहने के बाद वो गालियों की बौछार लेकर मेरे पीछे पड़ जाएंगे। मैं कहना नहीं चाहता हूं, लेकिन लोकतंत्र की रक्षा के लिए मेरा ये दायित्व है इसलिए बोलता हूं।
राहुल गांधी ने लालू यादव से मटन बनाना सीखा
7 महीने पहले सावन में राहुल गांधी को लालू यादव ने मटन बनाना सिखाया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वीडियो में वे मटन की सीक्रेट रेसिपी के साथ-साथ राजनीति के गुर भी लालू यादव से सीखते नजर आ रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने लालू परिवार संग न सिर्फ बिहारी मटन का स्वाद चखा था, बल्कि इसे बनाया भी था। वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कैप्शन लिखा था- लालू जी की सीक्रेट रेसिपी और राजनीतिक मसाला। वीडियो में राहुल गांधी लालू यादव से मटन की रेसिपी के साथ राजनीतिक मसालों की टिप्स भी लेते नजर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों के बीच काफी हंसी मजाक भी हुआ। मुलाकात के वक्त लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा और तेजस्वी भी वहां पर मौजूद थे।
तेजस्वी-सहनी ने हेलिकॉप्टर में खाई थी चेचरा मछली
चैत्र नवरात्र के पहले दिन 9 अप्रैल को तेजस्वी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल x पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें वो हेलिकॉप्टर में मुकेश सहनी के साथ में लंच में चेचरा मछली और रोटी खाते दिखाई देते दिख रहे थे। खाने की थाली में मिर्च और प्याज भी थी। सहनी थाली में रखी मिर्च उठाकर कहते दिखे थे कि हम दोनों को साथ देखकर कई लोगों को ऐसी ही मिर्च लग रही होगी। वीडियो में तेजस्वी बता रहे थे कि हमें दिनभर के प्रचार में बस 10-15 मिनट इसी तरह लंच के लिए मिलता है। तेजस्वी ने मछली खाते वीडियो में तारीख भी डाली थी।
उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे
उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 2014 से सांसद हैं। सिंह ने 2014 में उधमपुर से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को हराया था। कांग्रेस ने उधमपुर से चौधरी लाल सिंह को मैदान में उतारा है। कठुआ बलात्कार के आरोपियों के समर्थन में आयोजित एक रैली में भाग लेने के बाद इस्तीफा देने के लिए मजबूर होने के छह साल बाद कांग्रेस ने लाल सिंह को अपने पाले में वापस ले लिया। इंडिया ब्लॉक में भागीदार पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने लाल सिंह को अपना समर्थन दिया है।

About Post Author

You may have missed