एसटीएफ ने हार्डकोर नक्सली टुनटुन राम को किया गिरफ्तार, मुजफ्फरपुर व मोतिहारी में हैं दर्जनों मामले दर्ज

मुजफ्फरपुर । बिहार एसटीएफ ने हार्डकोर नक्सली टुनटुन राम उर्फ गौतम को गिरफ्तार किया है। वह मोतिहारी के मेहसी का रहने वाला है। उसे मोतिहारी के मेहसी बंगरा बाजार से पकड़ा है। पूछताछ करने के बाद उसे मुजफ्फरपुर पुलिस को सौंप दिया गया।

यहां पर उसे जैतपुर ओपी की पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। यहीं से उसे जेल भेजा जाएगा। एसडीपीओ राजेश शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उसके खिलाफ मुजफ्फरपुर के विभिन्न थाना और मोतिहारी में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

उसने कई वारदात को अंजाम दिया है। उसकी तलाश कई सालों से चल रही थी। लेकिन, वह एक जगह पर नहीं रहता था। इस जिले से उस जिला और कभी-कभी राज्य भी बदलता रहता था।

खुफिया तंत्र उसके पीछे लगा हुआ था। इसी दौरान एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली कि टुनटुन राम बंगरा बाजार में घूम रहा है। टीम ने घेराबंदी कर छापेमारी कर उसे दबोच लिया।

एसडीपीओ ने बताया कि साहेबगंज थाना में उसके खिलाफ एक व्यक्ति की हत्या, विधायक प्रतिनिधि के हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और सीएलए एक्ट में एफआईआर है।

इसके अलावा कुढ़नी थाना में 2013 में उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम का एफआईआर है। जैतपुर ओपी में 2013 में ही सीएलए एक्ट में मामला दर्ज किया गया था।

वहीं मोतिहारी के मेहसी और चकिया थाना में भी केस दर्ज है। अन्य मामलों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। गिरफ्तारी के बाद उससे संगठन और इससे जुड़े सदस्यों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

पुलिस के तमाम वरीय अधिकारी उससे अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। उसके ठिकाने के बारे में जानकारी लेकर विशेष टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस का कहना है कि उसके पास से कुछ हथियार या अन्य अवैध सामान बरामद नहीं हुआ है। लेकिन, कई संगीन मामलों में वह वांछित था। पूर्व के केस में ही उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। उससे यह भी पता किया जा रहा है कि वह मोतिहारी में क्यों आया था।

कहीं गोपनीय तरीके से कुछ बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश तो नहीं रच रहा था। इन बिंदुओं पर उससे पूछताछ चल रही है। एसडीपीओ ने कहा कि कार्रवाई पूरी होने के बाद जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

About Post Author

You may have missed