खैनी नहीं देने पर छात्र को ईंट से मार कर सर फोड़ा, गंभीर हालत

फुलवारी शरीफ। महज खैनी देने से इंकार करने पर एक छात्र को ईंट से मार कर अधमरा कर दिया। इस दौरान उसे इतना पिटाई किया गया कि उसका सर फट गया। खून से लथपथ और बेहोशी हालत में लोगों ने उसे स्थानीय फोर्ड अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। यह घटना सोमवार को रामकृष्णानगर थाने के खेमनीचक में हुयी।
मिली जानकारी के अनुसार राम कृष्णा नगर के सुभाष नगर गली नबंर तीन में इंद्रनाथ झा के 20 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार कोचिंग से पढ कर घर पैदल ही जा रहा था। इस दौरान विक्की कुमार ने उसे रोक कर खैनी की मांग की। संतोष ने खैनी देने से इंकार किया तो पहले दोनों में तीखी नोंक झोंक हुयी। इस दौरान ही मौका देख विक्की ने एक बडा ईंट उठा कर उसके सर पर दे मारा। जिसके कारण उसका सर फट गया और वह खून से लतपथ होकर वहीं पर गिर गया। स्थानीय लोगों ने करीब के निजी अस्पताल मे इलाज के लिए भर्ती कराया,  जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुयी है। पुलिस ने आरोपी विक्की कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टल पार्क का रहनेवाला विक्की ने पुलिस को बताया कि मैंने संतोष से खैनी मांगा तो देने से इंकार कर दिया तब तक संतोष ने हमारे सर पर ईंट से वार कर दिया, जिसके कारण उसका सर भी फट गया। खून गिरता हुआ देखकर विक्की ने भी घटना स्थल से एक समूचा ईंट उठा कर संतोष के सर पर कई वार कर दिया। थानेदार सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि जब तक संतोष कुमार का फर्द ब्यान नहीं लिया जाता तब तक घटना के कारणों का पता नही चल पायेगा।

सीसीटीवी में कैद हुआ ईंट से मार मार कर अधमरा करने की घटना
पटना के रामकृष्णनगर थाना इलाके में खैनी नही देने पर छात्र संतोष को ईंट से मार मार कर सर फोड़ डालने वाली घटना के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिल गया है जिसमे बदमाश बिक्की ने राह चलते संतोष से खैनी मांगी और नही देने पर दोनों में जकमकर तकरार हुआ।
विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया और उसके बाद नसे में चूर बिक्की ने संतोष को पीछे से ईंट से सर पर वार कर दिया। संतोष जमीन पर गिर गया, उसके बाद शराबी युबक ने संतोष पर लगातार 6 बार ईटा से वार किया ओर भाग खड़ा हुआ ।यह सारी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गया। मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात पटना शहर में सीसीटीवी में कैद हुआ। घायल संतोष के इर्द गिर्द लोग आते जाते रहे लेकिन किसी ने उसकी सहायता नहीं की । वो सड़क परखून से लथपथ पड़ा तड़पता रहा लेकिन किसी ने उसे उठाकर अस्पताल ले जाने की जहमत नहीं उठाई। घंटो लोग उसके अगलबगल से आते जाते रहे। बाद में जब घायल के परिजन घटनास्थल पर आये तो उसे इलाज के लिए निजी नर्सिग होम फ़ोर्ड अस्पताल ले गए । गरीबी और आर्थिक तंगी के चलते घायल संतोष को फोर्ड से पीएमसीएच ले जाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले आरोपित विकि को लोगो ने पकड़वाया। पीएमसीएच में संतोष की हालत चिंताजनक बनी हुई है,वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। घायल छात्र के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। मामूली बात पर इस प्रकार के हमले को देखते हुए सभी स्थानीय लोग भयभीत है।

About Post Author

You may have missed