शरारती तत्वों को किसी भी सूरत में नहीं बख्सेगी सरकार : उपमुख्यमंत्री

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बिहार के नौजवानों को गुमराह कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने वाले दल के कार्यकलापों की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अपने कार्यकाल में तो युवाओं के भविष्य को अंधकार में रखा ही, अब युवाओं को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे कुत्सित मानसिकता के लोग अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों की आड़ में रेलवे की परिसंपत्तियों, भाजपा नेताओं एवं जिला कार्यालयों पर हमला करने वालों के विरुद्ध दोषी लोगों को चिन्ह्ति करते हुए सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि अब तक 700 से अधिक संख्या में उपद्रवियों की गिरफ्तारी हुई है। बिहार में कानून व्यवस्था को ठीक रखना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। ऐसे शरारती तत्वों को किसी भी सूरत में सरकार नहीं बख्सेगी। प्रशासन ऐसे अराजक तत्वों से सख्ती से निपटेगा। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के विरुद्ध प्रशासन ने मुस्तैदी से काम किया है, जिसके कारण बिहार बंद के बावजूद स्थिति नियंत्रण में रही है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना केंद्र सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इससे अग्निवीरों को उद्यम और नौकरी का अवसर भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का उद्देश्य सैन्य बलों में अवसर को बढ़ाना है। इस योजना के तहत पहले साल में भर्ती होने वाले अग्निवीरों की संख्या कुल सशस्त्र सैन्य बलों का 3 प्रतिशत होगी। चार साल की सेवा पूरी होने पर 25 प्रतिशत अग्निवीरों को नियमित सेवा में रखा जाएगा तथा शेष 75 प्रतिशत अग्निवीरों के लिए सरकार ने शिक्षा, नौकरी और कारोबार के विकल्प के साथ आकर्षक संस्थागत व्यवस्था की है।
उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना की बारीकियों को समझने की जरूरत है। इससे देश को श्रेष्ठ अग्निवीर एवं उत्कृष्ट उद्यमी मिलेंगे। उपमुख्यमंत्री ने नौजवानों से किसी भी अफवाह में न पड़ने की अपील की।

About Post Author

You may have missed