बिहार सरकार में आई नौकरी की बहार, बिहार पुलिस के लिए 1400 पदों पर होगी बहाली

बिहार। बिहार सरकार में बिहार पुलिस के पदों पर बंपर बहाली की जाएगी। जानकारी के अनुसार, राज्य में 1400 पदों पर बहाली की जानी होगी। इसके लिए बिहार के प्रमुख सरकारी अस्पतालों के परिसर में ही अग्निशमन केंद्र यानी फायर ब्रिगेड सेंटर स्थापित किए जाएंगे, जिससे इमरजेंसी की घटना होने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। पहले चरण में राजधानी के चार सरकारी अस्पतालों का चयन अग्निशमन केंद्र के लिए किया गया है। बता दे कि पटना के न्यू गार्डिनर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, आइजीआइएमएस, पटना सिटी के गुरु गोविंद सिंह अस्पताल और दानापुर अनुमंडल अस्पताल में सबसे पहले अग्निशमन केंद्र खोले जाएंगे।

बिहार के अस्पतालों में अगलगी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसे में ऐहतियात के तौर पर राज्य के बड़े अस्पतालों में यह सुविधा शुरू करने की तैयारी है। अस्पताल जैसे अतिसंवेदनशील जगहों पर अगलगी की घटनाएं होने पर तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए बिहार पुलिस में बहाली होगी। जानकारी के अनुसार, जैसे-जैसे अस्पतालों से कार्यालय के लिए जगह मिलेगी वैसे-वैसे अग्निशमन केंद्र की संख्या बढ़ती रहेगी।

बता दे कि बिहार पुलिस रेडियो संगठन के अंतर्गत पुलिस पदाधिकारियों और सिपाही के 14 सौ से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी। गृह विभाग ने इसको लेकर पुलिस मुख्यालय से आगे की सूचना मांगी है। इसके तहत बिहार पुलिस रेडियो संगठन में साक्षर सिपाही के 969, चालक सिपाही के 14, सहायक अवर निरीक्षक के 484, पुलिस अवर निरीक्षक के 17, पुलिस निरीक्षक के 38 और पुलिस उपाधीक्षक के एक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया होगी।

 

 

 

About Post Author

You may have missed