ससुराल में घुसकर पूर्व हार्डकोर नक्सली की हत्या,परिजनों का आरोप सूचना के बावजूद नहीं पहुंची कोबरा बटालियन

8 पटना । बिहार के गया के अतिनक्सल प्रभावित डुमरिया प्रखण्ड के खैरा गांव में आधी रात करीब साढ़े बारह बजे प्रतिबंधित एमसीसी के हथियारबंद नक्सलियों ने हार्डकोर पूर्व नक्सली रविंदर उर्फ़ सुनील की गोली मारकर हत्या कर दी । हत्त्याकाण्ड के बाद नक्सलियों ने यहां पर्चे भी छोड़े और कई राउंड फायरिंग करते हुए एमसीसी जिंदाबाद के नारे भी लगाए । अपनी हत्या से पहले पूर्व हार्डकोर नक्सली रहे रविन्दर ने डुमरिया में बनाये गए कोबरा बटालियन कैंप को सुचना दी थी कि नक्सली इस इलाके आये हुए हैं और कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं । रविन्द्र ने अपनी हत्या की आशंका भी जाहिर किया था बावजूद एक्शन लेने के बजाए कोबरा जवानों के दल ने कैंप में ही दुबके रहे और नक्सलियो ने हत्या की वारदात को अंजाम देकर अपने बुलन्द हौसले दिखा गए। इससे पहले भी नक्सलियों ने लॉस चुनाव के दिन भी एक मतदान केंद्र और एक पुलिया में बम लगाकर धमाका का प्रयास किया था। जिसे पुलिस ने बम बरामद करके विफल कर दिया था। इलाके में लोगो मे चर्चा है की जंगलो और पहाड़ों में सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों को पकड़ने का ढोंग करने वाल कोबरा बटालियन के जवानों ने मारे गए पूर्व हार्डकोर नक्सली रविन्द्र उर्फ सुनील की सूचना को गंभीरता से क्यों नही लिया। अगर समय रहते कोबरा बटालियन एक्शन में आ जाते तो रविन्द्र की हत्या नही हो पाती और कई नक्सलियों के पकड़े जाने की सफलता भी मिल जाती ।बहरहाल हत्या की सूचना पाकर मौके पर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार दल बल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने यहाँ से नक्सलियों द्वारा छोड़े गए पर्चे को बरामद किया है।

गया के डुमरिया प्रखण्ड के ग्राम खैरा में प्रतिबंधित नक्सलियों ने रविन्दर उर्फ़ सुनील की गोली मार कर हत्या उसके ससुराल मे घुसकर कर दिया ।इस हत्या की वारदात ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पूर्व हार्डकोर नक्सली रविन्द्र उर्फ सुनील के परिजनों में चीत्कार मचा है । परिजन सरकार के नियत पर सवाल खड़े कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि सूचना के बावजूद कोबरा कैम्प से जवान नक्सलियो के खिलाफ करवाई करने क्यों नही पहुंचे । बताया जाता है कि रविन्दर ने हत्या से पहले डुमरिया कैंम्प को नक्सलियों के आने की दी थी सुचना लेकिन डुमरिया कैंप में मौजूद कोबरा बटालियन की टीम समय पर नहीं पहुंची।इधर नक्सलियों ने सुनील के घर में बांस की सीढ़ियों के सहारे घुस कर गोली मार कर हत्या कर दिया और नक्सली घटना को अंजाम दे कर कुछ दुर जाने के बाद नारे बाज़ी भी किया और हवाई फायरिंग भी। हार्डकोर पूर्व नक्सली सुनील नक्सली संगठन छोड़ कर टी.पि.सी. संगठन में शामिल हुआ था। उसे भी छोड़ कर अब पुलिस की मुखबरी कर रहा था।हार्डकोर नक्सली सुनील उर्फ़ रविंदर डुमरिया प्रखण्ड के पंचायत काचर के चंचल गोरिया का निवासी था।सुनिल की हत्या ससुराल में हुई। जैसे ही इसकी सुचना डुमरिया थाना को मिली तो शीघ्र ही घटना स्थल पर पहुँच कर हत्या की पुष्टि किया और वहीं हथयारबन्द नक्सलयों ने पोस्टर भी गिराया पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया।
डूमरिया थानेदार इन्स्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अज्ञात नक्सलियों पर केस दर्ज कर शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल भेज दिया गया है l पुलिस टीम इस हत्याकांड को अंजाम देने वालो को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। ￰

About Post Author

You may have missed