फतुहा : दो गांव के बच्चों के बीच आपसी विवाद खूनी रंजिश में तब्दील, महिला की गोली मारकर हत्या

फतुहा। गुरुवार को पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के मोमिनपुर गांव में दो गांव के कुछ बच्चों के बीच चल रही आपसी विवाद खूनी रंजिश के रुप में तब्दील हो गई। मोमिनपुर गांव की एक 50 वर्षीय महिला को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हालांकि गोली लगते ही महिला को तत्काल सीएचसी लाया गया, लेकिन अस्पताल में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। गोली महिला के गर्दन में लगी है। मृत महिला की पहचान मोमिनपुर गांव निवासी विनदेशवर प्रसाद की पत्नी श्रीपति देवी के रुप में हुई है। घटना के बाद मोमिनपुर और उसके पड़ोसी गांव बुद्धदेव चक के बीच भयानक तनाव हो गया। जानकारी होते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची तथा छानबीन में लग गयी। पुलिस की दुसरी टीम सीएचसी पहुंचकर शव को पंचनामा बना पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया।
बताया जाता है कि मोमिनपुर गांव के कुछ लड़कों के साथ बुद्धदेव चक गांव के पंकज कुमार व उसके भाई विकास कुमार के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के क्रम में बुद्धदेव चक के दोनो आरोपी भाई कुछ लड़कों के साथ मोमिनपुर गांव पहुंच गया और मृत महिला के पुत्र तेजु कुमार के साथ मारपीट करते हुए सिर फोड़कर जख्मी कर दिया। बेटे के साथ मारपीट करते हुए देख जब महिला घर से निकलकर बेटे की बचाव में आयी तो विरोधी गुट के आरोपियों ने गोली चला दी। गोली लगते ही महिला जमीन पर गिर पड़ी। दूसरी तरफ आरोपी गुट के पंकज मारपीट में गंभीर रुप से जख्मी हो गया, जिसका सीएचसी में इलाज के बाद पुलिस अभिरक्षा में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।
दरअसल, मामला दो गांव के कुछ लड़कों के बीच छेड़खानी से जुड़ा हुआ है। इसी से जुड़े मामले का महिला व उसके परिजन विरोध करते आ रहे थे। हालांकि इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। वहीं ग्रामीण भी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। पुलिस घटनास्थल पर दोनो गांव के बीच तनाव को देखते हुए कैम्प कर रही है। पुलिस इस मामले में एक वृद्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

About Post Author

You may have missed