पंचायत चुनाव : मतगणना आज, प्रत्याशियों की धड़कने तेज, फतुहा प्रखंड में 1506 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

फतुहा। महीनों से पटना के फतुहा प्रखंड में चल रही पंचायत चुनाव अब अपने अंतिम सीमा पर पहुंच गई। बुधवार को प्रखंड के सभी 15 पंचायत के 414 पदों में से कुल 343 पद पर अपने भाग्य अजमा रहे 1506 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इसके लिए प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक की तैयारी खुसरुपुर के महादेव हाईस्कूल में पुरी कर ली गई है।
बीडीओ धर्मवीर कुमार के मुताबिक प्रत्येक राउंड में पंचायत वार मतों की गिनती की जाएगी। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। मतों की गिनती को देखते हुए खुसरुपुर स्थित महादेव हाईस्कूल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मतगणना परिसर में जिला परिषद, मुखिया, सरपंच व पंचायत समिति के दो-दो प्रतिनिधी को ही प्रवेश की अनुमति दी गयी है। वहीं वार्ड सदस्य व पंच के लिए एक-एक प्रतिनिधि को ही प्रवेश की अनुमती रहेगी। विदित हो कि 15 पंचायत के लिए पन्द्रह मुखिया, पन्द्रह सरपंच, अठारह पंचायत समिति, 179 वार्ड सदस्य व 114 पंच के भाग्य का आज फैसला होना है। 68 पंच व तीन वार्ड सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।
अहम बात यह रहेगी कि लोगों की नजर जिला परिषद के दो सीटों पर रहेगी। देखना दिलचस्प होगा कि निवर्तमान जिला परिषद सदस्य का सीट बचेगा या नये चेहरे के द्वारा उनका किला ढहा दी जाएगी। निवर्तमान जिला परिषद के अध्यक्ष अंजु देवी भी फतुहा भाग संख्या 33 से अपना भाग्य अजमा रही हैं। पहले के चुनाव में यह अपना सीट गंवा चुकी हैं। देखना होगा कि फतुहा के इस सीट से अपनी जिला परिषद की सदस्यता बरकरार रखती है या नहीं। वहीं पहले आए परिणाम से निवर्तमान मुखिया के भी नींद उड़े हुए हैं। सभी को चिंता यह सता रही है कि कहीं नये चेहरे उनकी पासा ही न पलट दे। गिनती के लिए प्रशिक्षित कर्मी को लगाया गया है।

चुनावी प्रतिद्वंदिता को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट
फतुहा। बीते सोमवार की रात नदी थाना क्षेत्र के जेठुली में चुनावी प्रतिद्वंदिता को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गयी तथा दोनों गुटों के बीच रोड़ेबाजी की गयी। इस घटना में दोनों गुटों के तरफ से कुछ लोग जख्मी हो गए। जख्मी लोगों ने निजी अस्पताल में अपना इलाज कराया। सूचना मिलते ही नदी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन दोनों गुट घटनास्थल से हट गये। बाद में इस घटना को लेकर दोनों गुटों के द्वारा नदी थाना में एक दूसरे के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी है। बताया जाता है कि बीते सोमवार को हो रहे मतदान के दौरान दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई थी, जो शाम को मारपीट व रोड़ेबाजी में तब्दील हो गई। नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों गुटों के द्वारा किए गए शिकायत की जांच की जा रही है।

About Post Author

You may have missed