PATNA : राजाबाजार में डिलीवरी के दौरान मां-बच्चे की मौत से परिजनों का हंगामा; अस्‍पताल में जमकर की तोड़फोड़, पुलिस का लाठीचार्ज

पटना। पटना के राजा बाजार इलाके में बीती रात जमकर हंगामा देखने को मिला है। एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक महिला और नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया है। महिला को डिलीवरी के लिए गेटवेल हॉस्पिटल में लेकर आए थे। डिलीवरी के दौरान महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान गेटवेल हॉस्पिटल पर जमकर पत्थरबाजी की गई, अफरा तफरी मच गई और पुलिस को मौके पर पहुंचकर बल प्रयोग करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक गर्दनीबाग रोड नंबर 15 की रहने वाली शोभा देवी को डिलीवरी के लिए परिजन गेटवेल हॉस्पिटल लेकर आए थे। डिलीवरी के दौरान ही शोभा और उसके नवजात बेटे की मौत हो गई जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में तोड़फोड़ और स्टाफ के साथ मारपीट भी की। परिजनों ने शव के साथ सड़क जाम कर दी। सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट और शास्त्रीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लाठीचार्ज कर लोगों को भगाया। बुधवार रात हुई इस घटना में तीन-चार लोग घायल हो गए। लोगों के तेवर देख अस्पताल के गेट को बंद कर दिया गया।

परिजनों की तरफ से इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया तो वहीं गेटवेल अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल अफसर डॉ संजीव ने बताया कि शोभा के पेट में बच्चा अस्पताल में एडमिट होने से ही पहले ही मर गया था। परिजनों को यह बता दिया गया था कि ऑपरेशन में रिस्क है। शोभा की मौत भी हो सकती है। परिजनों से ऑपरेशन करने की कागज अनुमति भी ले ली गई थी। उसे ब्लीडिंग बहुत हो गई थी। बीपी कम हो गया था। इलाज में कोई लापरवाही नहीं हुई है। सारी रकम का बिल दिया गया है। मौत के बाद परिजनों ने तोड़फोड़ और मारपीट शुरू कर दी। वही पुलिस की मानें तो परिजनों को इस बात का शक हो गया था कि गर्भवती महिला की किडनी निकाल कर उसका ऑपरेशन किया गया। पुलिस ने परिजनों के इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। फिलहाल पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए आईजीआईएमएस भेज दिया है।

About Post Author

You may have missed