पटना सिटी में बन रहा था बुमचुम कंपनी का नकली कपड़ा, दो लाख का माल जब्त

पटना सिटी। बाइपास में पुलिस ने सोमवार की देर रात एक ब्रांडेड कंपनी का नकली कपड़ा का उत्पादन करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने वहां से सैकड़ों की संख्या में नकली उत्पादन किए गए माल को जब्त किया है। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही कंपनी में काम कर रहे कारीगर वहां से भाग निकले।
मिली जानकारी के अनुसार, पटना सिटी के बाहरी बेगमपुर में पिछले कई महीनों से रूपा एंड कंपनी लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड कर कुछ लोगों द्वारा नकली बुमचुम कपड़ा बनाकर बाजार में सप्लाई किया जा रहा था। इसकी भनक कोलकाता में बैठे कंपनी के अधिकारियों को लग गई। सूचना मिलते ही कंपनी के अधिकारी कोलकाता से पटना पहुंचे और इसकी छानबीन शुरू की। कंपनी के अधिकारियों ने बाजार में सप्लाई हो रहे नकली बुमचुम को खरीद कर उसकी जांच की। अधिकारी जब संतुष्ट हो गई कि बाजार में सप्लाई किए गए सभी माल नकली है तो अधिकारियों ने इसकी सूचना बाइपास थाने को दी। सूचना मिलते ही बाइपास थाने की पुलिस ने सोमवार की देर रात बाहरी बेगमपुर स्थित उत्पादन कारखाने में छापेमारी की। पुलिस के आने की भनक लगते ही वहां काम कर रहे कारीगर भाग निकले। पुलिस ने वहां उत्पादन किए गए 900 पीस रूपा एंड कंपनी के बुमचुम को जब्त किया है। बाइपास थाना प्रभारी ने बताया कि जब्त किए गए माल की कीमत लगभग दो लाख के आसपास की हो सकती है।
इधर, कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि जब्त किए गए सामान नकली हैं और इसका प्रोडक्ट पटना में कुछ लोगों द्वारा गुपचुप रूप से किया जा रहा था। कंपनी अब यह पता लगाने में जुट गई है कि नकली उत्पादन का यह काम कितने दिनों से किया जा रहा था और कंपनी को अब तक नकली उत्पादन करने वाले लोगों ने कितने का चूना लगाया है।

About Post Author

You may have missed