डॉ मदन मोहन झा के आश्वासन पर माने कांग्रेसी,आत्मदाह का कार्यक्रम स्थगित किया।

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस नहीं लेने पर आत्मदाह करने की योजना को अंजाम देने वाले कांग्रेस नेताओं के साथ संवाद दिया।

डा. झा ने आत्मदाह करने वाले नेताओं को बताया कि राहुल गांधी की 6 जुलाई के पटना दौरे के दौरान उन्होंने राहुल गांधी को निष्ठावान कांग्रेस नेताओं द्वारा आत्मदाह करने की योजना से उन्हें अवगत करा दिया था। डा. झा ने कहा कि जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्षों, कांग्रेस विधान मंडल दल के सदस्यों तथा बिहार के अन्य कांग्रेसजनों द्वारा भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया गया है।

डा.झा ने कहा कि आत्मदाह करने वाले कांग्रेस नेताओं की भावना से राहुल गांधी को अवगत करा दिया गया है। ऐसी स्थिति में उन्होंने कांग्रेस नेताओं से आत्मदाह को स्थगित करने का आग्रह किया जिसे आत्मदाह करने वाले नेताओं सिद्धार्थ क्षत्रिय,वेंकटेश रमण ने स्वीकार कर आत्मदाह को तत्काल स्थगित कर दिया।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच.के.वर्मा ने बताया कि आत्मदाह करने वाले नेताओं में ई. वेंकटेश रमण, सिद्धार्थ क्षत्रिय, राजीव कुमार, दिलीप कुमार सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, डा. वरूण शर्मा, विनय कुमार देव, पंकज पासवान, प्रभाकर झा, सूरज कुमार, मो. जुनैद इकवाल, पप्पू कुमार रंजन, चंदन कुमार, रणधीर यादव, चुन्नू सिंह, अभिनय कुमार सुमन प्रमुख हैं।

About Post Author

You may have missed