बिहार के कुछ जिलों में रात से शुरू होगी इंटरनेट सेवा, DGP ने पटना में घूमकर देखा अग्निपथ पर बवाल का हाल

पटना। सेना में भर्ती को लेकर केंद्र की ओर जारी किए गए अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में हुए भारी बवाल का हाल देखने सोमवार को डीजीपी संजीव कुमार सिंघल खुद पटना की सड़कों पर उतरे। विवाद फिलहाल तो थमा है, लेकिन आईबी इनपुट के बाद पुलिस को और चुस्त करने के लिए डीजीपी सड़क पर उतर गए। उनके साथ उनकी पूरी टीम थी। इधर, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिहं गंगवार ने कहा कि बिगड़े हुए हालात पर लगाम लगाने के लिए सरकार की तरफ से एहतियात के तौर पर राज्य के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई थी। अगर यह हालात ठीक रहे तो कुछ जिलों में आज रात से इंटरनेट सेवा फिर से बहाल किए जा सकते हैं।
वहीं बिहार में लॉ एंड आॅर्डर की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सोमवार को पुलिस मुख्यालय में हाई लेवल बैठक भी हुई। इस बैठक की अगुवाई खुद डीजीपी ने किया। बैठक में सभी सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ बिहार के हर जिले के एसएसपी व एसपी भी उपस्थित थे। डीजीपी ने बैठक में हर एक जिले की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट ली। सूत्रों की मानें तो करीब 45 मिनट तक चले इस रिव्यू मीटिंग में बिहार पुलिस के अधिकारियों के साथ ही सीआीपीएफ के अधिकारी भी शामिल थे।
बैठक में राज्य में हुए हिंसक उपद्रव और वर्तमान परिस्थितियों की चर्चा करते हुए एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि हमने अभी तक के हालातों का रिव्यू किया है। भारत बंद पर पुलिस मुख्यालय की विशेष नजर थी। पुलिस हर जगह लेअर पेट्रोलिंग कर रही थी। क्यूआरटी की टीम लगातार मूवमेंट पर थी। संवेदनशील जगहों पर पैरा मिलिट्री फोर्स की कुल 15 कंपनियों को प्रतिनियुक्त किया गया था। इसके अतिरिक्त बीएसएपी की 35 बटालियन को भी मोर्चा पर तैनात किया गया है। इन सभी के साथ पुलिस मुख्यालय को-आॅर्डिनेट रहा। यह स्थिति बनी रही तो आज रात से बिहार के कुछ जिलों में इंटरनेट की सेवा चालू कर दी जायेगी।

About Post Author

You may have missed