PATNA : दानापुर रेलवे स्टेशन का रेल डीआईजी ने किया निरीक्षण, रेल जलाने व तोड़फोड़ करने वालों को बताया अपराधी

  • भारत बंद को लेकर एहतियातन पुलिस प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

फुलवारी/खगौल, (अजीत)। अग्निपथ योजना के विरोध में दानापुर रेलवे स्टेशन पर फरक्का स्पेशल ट्रेन को जलाने, तोड़फोड़ व आगजनी कर रेलवे को करोड़ों का नुकसान पहुंचाने वाले छात्र नहीं हो सकते बल्कि यह अपराधियों का काम है। यह बातें सोमवार को दोपहर बाद दानापुर रेलवे स्टेशन पर बवाल में हुई क्षति का आकलन व निरीक्षण करने पहुंचे रेल डीआईजी राजीव रंजन ने कहा।


उपद्रवियों की पहचान कर पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही
रेलवे डीआईजी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकों के सहार उपद्रवियों की पहचान कर पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही है। बातचीत के क्रम में उन्होंने बताया कि जिन लोगों द्वारा बीते 17 जून को दानापुर प्लेटफॉर्म पर तोड़फोड़ और रेलवे को नुकसान पहुंचाया गया है, वह सभी छात्र नहीं बल्कि अपराधी तत्व के लोग थे। बता दें दानापुर रेलवे प्लेटफॉर्म जहां आम दिनों काफी भीड़ भाड़ भरा होता था। वहीं अग्निपथ के विरोध में स्टेशन पर हुए बवाल के चौथे दिन सोमवार को प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। प्लेटफॉर्म के आसपास वहां के सफाई कर्मी सफाई करते नजर आए जबकि रेलवे के कर्मी अपनी ड्यूटी बजाते हुए गार्ड रूम सहित अन्य जगहों पर कहीं-कहीं बैठे नजर आ रहे थे। भारत बंद घोषित होने के बाद सुरक्षा की व्यवस्था यहां काफी चाक-चौबंद नजर आई।
पटना पुलिस ने प्रमुख इलाकों में किया फ्लैग मार्च
वहीं दूसरी तरफ भारत बंद को लेकर पटना पुलिस एक्टिव रही। पटना के कई प्रमुख इलाकों में पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च किया। पटना प्रभार एएसपी लॉ एंड आॅर्डर कोतवाली प्रांजल त्रिपाठी के द्वारा पटना के दीघा, राजीव नगर, पाटलिपुत्र थाना, बुद्धा कॉलोनी, पाटलिपुत्र जंक्शन तक फ्लैग मार्च निकाला गया। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि अफवाह पर ध्यान नहीं दें, जो भी उपद्रवी कानून को हाथ में लेंगे, उनसे निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं, लोगों से अपील है शांति बनाए रखें।

About Post Author

You may have missed