UP में कारोबारी निकला धनकुबेर, छापेमारी में 175 करोड़ कैश और अन्य चीज़े बरामद, देखकर अधिकारी हुए दंग

यूपी। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार छापेमारी का सिलसिला जारी है। बिहार के अलावे अन्य राज्यों में भी भ्रष्ट अधिकारी निशाने पर हैं। अब एक कारोबारी निशाने पर आया है। यूपी के इत्र कारोबारी के ठिकाने पर 175 करोड़ रुपये की नगदी देख डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) और आयकर निदेशालय जांच के अधिकारियों के भी होश उड़ गए। इतने रुपये कैश थे कि नोट गिनने वाली मशीनें भी कम पड़ गईं, बाद में चार और मशीनें मंगानी पड़ीं। रुपये रखने के लिए बक्से ही नहीं थे जो थे वह भी कम पड़ गए बात में रात में ही 50 नए बक्से मंगवाने पड़े। इतनी रकम देखकर डीजीजीआई के वरिष्ठ अफसर को अहमदाबाद से आना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार अभी भी नोटों की गिनती जारी है। यूपी के कानपुर के किदवई नगर स्थित आनंदपुरी में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आवास से अब तक 175 करोड़ रुपए कैश बरामद किया है। इतने पैसे को गिनने को 36 घंटे से ज्यादा समय लग गए। पहले नोट गिनने वाली 9 मशीनें गई थीं और 16 कर्मचारियों इस काम में लगे थे। लेकिन रकम इतनी थी कि शुक्रवार को सुबह चार और नोट गिनने की मशीन मंगाई गईं। साथ ही 11 कर्मचारियों को और इसमें लगाया गया।

गुरुवार शाम तक दो हजार की गड्डियों से भरकर 21 बक्सों में करेंसी पहुंचाई गई। पूरी करेंसी को एसबीआई करेंसी एडमिनिस्ट्रेशन सेल के हवाले किया गया है। शुक्रवार को जिन बक्सों को रवाना किया गया, उसमें पांच सौ के नोटों की गड्डियां थीं। इसलिए इसके लिए ज्यादा बक्से मंगवाने पड़े। एक साथ इतने रुपए कैश देखकर जांच टीम के भी होश उड़ गए। गिनते गिनते अधिकारियों को पसीने आ गए।

About Post Author

You may have missed