स्वच्छता अभियान के तहत दलित समुदाय के बीच डेटॉल साबुन का वितरण

बेतिया।शैल प्रद्युमन सोसाइटी फ़ॉर डेवलपमेंट एंड चेंज के तत्वावधान में डेटॉल समर्थित स्वच्छता अभियान के अंतर्गत पश्चिम चंपारण ज़िले के सिंघई एवं डुमरी के दलित समुदाय के बीच 17 एवं 18 अगस्त को डिटॉल साबुन वितरित किया गया।

सोसायटी की निदेशक प्रो. शेफाली राय ने इस दौरान लोगों से बात करते हुए कहा कि स्वच्छता स्वस्थ जीवन का प्रतीक है। हमें हर क़ीमत पर साफ़ सफ़ाई का ध्यान रखना होगा।इस अवसर पर बोलते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सह रिसर्च विभाग के अध्यक्ष श्री आनन्द माधव ने कहा कि स्वच्छता एक स्वस्थ जीवन का मूल मंत्र है। स्वास्थ्य ही जीवन है। हम सभी को अपने आसपास स्वच्छता रखनी चाहिए और दूसरों को भी स्वच्छ रहनें की प्रेरणा देनी चाहिये। अगर हम स्वच्छता को अपनाते हैं तो हर तरह की बीमारी हमसे दूर भागेगी।आइये हम सब मिलकर एक स्वच्छ एवं स्वस्थ बिहार का निर्माण करें।

वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी श्री शाश्वत केदार पांडेय ने कहा कि स्वच्छता को लेकर काँग्रेस पार्टी ने कई योजनाओं के तहत देश को स्वच्छ बनाने की काम किया है। साबुन वितरण प्रतीकात्मक है, जिससे समाज में जागरूकता पैदा किया जा सके।

इस मौक़े पर सामाजिक कार्यकर्ता सितांशू अमर ने कहा कि आज की ज़रूरत है समाज के निचले तबके तक स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जाय। इसमें स्वयंसेवी संस्थानों को कॉर्पोरेट को एवं सरकार को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिये।

उक्त अवसर पर डुमरी पंचायत के मुखिया धीरज देवनाथ, प्रखंड सचिव मनोज महतो , कमलेश यादव आदि उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed