फंड को लेकर पटना जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष में ठनी, उपाध्यक्ष ने लगायी कई आरोप

पटना। फंड को लेकर पटना जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष में ठन गई है। जिला परिषद की उपाध्यक्ष ज्योति सोनी ने अध्यक्ष अंजू देवी पर कई आरोप लगाए हैं। उपाध्यक्ष ज्योति सोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिला परिषद को 15वें वित्त आयोग से करोड़ों की राशि मिली है। अकेले पटना को 20 करोड़ की राशि मिली है। सरकार ने यह निर्देश दिया है कि राशि को कोरोना महामारी को रोकने में खर्च किया जाए, लेकिन अध्यक्ष की सीधे मनाही है। अंजू देवी ने पैसे को खर्च करने से मना कर दिया है। अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद भी अध्यक्ष सुनने को तैयार नहीं है।
ज्योति सोनी ने कहा कि अध्यक्ष अपनी मनमानी चलाती हैं और जिला परिषद की बैठक 3 महीने में करने के बजाय 2 साल में 2 बार हुई है। उपाध्यक्ष के साथ कई जिला पार्षद भी मौजूद थे और उन्होंने भी उपाध्यक्ष की बातों का समर्थन किया।
उपाध्यक्ष ने कहा कि अध्यक्ष ने कई डीडीसी के साथ भी अभद्र व्यवहार किया है और उनका रवैया हमेशा तानाशाही रहता है। जिला परिषद में आनेवाली राशि को हमेशा खर्च करने में तानाशाही करती हैं। उपाध्यक्ष ज्योति सोनी ने मुख्यमंत्री और पंचायती राज मंत्री से इस मामले में गुहार लगाई है। जिला परिषद के विकास निधि का समान रूप से वितरण करने की मांग भी की, ताकि जिला का सही विकास हो। वहीं अध्यक्ष पर कोरोना महामारी में भी राशि खर्च नही करने को लेकर कार्रवाई करने की मांग की।

About Post Author

You may have missed