BIHAR : HDFC बैंक लूटकांड में मिले कुछ क्लू, पीपापुल के रास्ते पटना की तरफ भागे अपराधी, पुलिस मुख्यालय की पड़ताल पर नजर

पटना। वैशाली जिले के जढुआ में स्थित एचडीएफसी बैंक में हुए 1 करोड़ 19 लाख की दिनदहाड़े बैंक डकैती के मामले में कुछ क्लू जांच कर रही पुलिस टीम और अपराधियों की धड़-पकड़ में लगी बिहार एसटीएफ की टीम के हाथ लगे हैं। वैशाली जिले की पुलिस ने बैंक और उसके कैंपस के आसपास लगे सभी सीसीटीवी को अब तक खंगाल लिया है। इसमें सूत्रों का दावा है कि डकैती से ठीक पहले बुर्के में एक संदिग्ध महिला दिखी है। जिसकी एक्टिवीटी सही नहीं थी। बुर्के के अंदर कौन था? जांच कर रही टीम इस सवाल का जवाब तलाशने में जुटी है। बता दें बिहार में बैंक के अंदर से 1 करोड़ 19 लाख रुपए की डकैती अब तक का सबसे बड़ा कांड है। इस लूट कांड ने पुलिस व सरकार के विधि व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।
इससे पहले वारदात के तुरंत बाद जब पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज को जांचा था तो बैंक के कैंपस से एक बिना नंबर की प्लैटिना बाइक जाती हुई दिखी थी। इस केस में अब तक दूसरा बड़ा क्लू ये मिला है कि डकैती के बाद सभी अपराधी पास के ही विदुपुर इलाके की तरफ गए थे। कैश को ठिकाने लगाने के बाद वहां से पीपा पुल के रास्ते पटना की तरफ भाग गए। इस संबंध में कुछ सबूत पुलिस टीम को मिले हैं। हालांकि इस बारे में वैशाली पुलिस के अधिकारी कुछ भी बोलने से अभी बच रहे हैं।
पुलिस मुख्यालय की कांड के पड़ताल पर नजर
पुलिस मुख्यालय के अधिकारी भी इस कांड के पड़ताल पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। गृह जिला होने की वजह से हाजीपुर की पुलिस टीम तो अपने इलाकों के अपराधियों की पहचान करने में जुटी हुई है। लेकिन, इसके अलावा मुख्यालय के आदेश पर पटना पुलिस की स्पेशल सेल की टीम भी एक्टिव है। सूत्रों का दावा है कि एक टीम पटना से जढुआ स्थित एचडीएफसी ब्रांच भी जा चुकी है। वहां के फुटेज को देख चुकी है। इसके अलावा पड़ोसी जिले मुजफ्फरपुर, सारण और समस्तीपुर की पुलिस भी अपने इलाकों में बैंक लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके अपराधियों के मूवमेंट के बारे में पता कर रही है, साथ ही पिछले कुछ महीनों में जेल से छुटकर आए अपराधियों की तलाश कर रही है। सारण जिले की पुलिस ने पूर्व में कैश लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके गरखा के रहने वाले अपराधियों की तलाश तेज कर दी है। इन सब के अलावा बिहार एसटीएफ की टीम एक तेज तरार्र डीएसपी की अगुवाई में लगातार छापेमारी कर रही है।

About Post Author

You may have missed