पटना डीएम के आदेश पर पुलिस ने की कार्रवाई, 17 दिन बाद कब्रिस्तान से निकाला गया महिला का शव

बिहटा। झारखंड की महिला का शव दफन करने के 17 दिन बाद कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल के लिए भेजा गया। पटना जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पटना जिला प्रशासनिक टीम एवं बिहटा पुलिस ने थाना क्षेत्र के सदिसोपुर गांव स्थित कब्रिस्तान से शव को बाहर निकाला। मृत विवाहिता के स्वजनों ने शिकायत की थी कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया है। इस संबंध में महिला की मां ने बिहटा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसका बिहटा थाना कांड संख्या 294/22 दर्ज है। अनुसंधान का जिम्मा महेश कुमार को सौंपा गया था। महिला बिहटा के सदिसोपुर निवासी मो. मुमताज अंसारी की पत्नी वसीमा खातून थी।
झारखंड के बोकारो, चंदाहा निवासी वसीमा खातून की मां शाबरा खातून ने 28 मार्च को बिहटा थाना में लिखित शिकायत दी थी। अपने आवेदन में शाबरा ने वसीमा खातून के ससुराल पक्ष के द्वारा उनकी बेटी को प्रताड़ित कर गला दबाकर हत्या करने और शव दफनाने का मामला दर्ज करवाया था। इस संबंध में बिहटा थाना प्रभारी ऋतुराज सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित पक्ष ने शिकायत करते हुए शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी। गुरुवार को जिलाधिकारी के आदेश पर जिला प्रशासन की टीम, मजिस्ट्रेट सह बिहटा अंचलाधिकारी कन्हैया लाल प्रसाद एवं बिहटा पुलिस की मौजूदगी में कब्र से शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बिहटा थाना प्रभारी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है।
ग्रामीणों से मिली थी मौत की सूचना
विवाहिता के स्वजनों का आरोप था कि शादी के बाद से ससुराल वाले बेटी को प्रताड़ित करते थे। लड़की पक्ष को बीते 26 मार्च की सुबह ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली थी कि गला दबाकर उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। जानकारी होने पर झारखंड के बोकारो से जब तक विवाहिता के स्वजन बिहटा पहुंचते तब तक शव को दफना दिया गया। उनका आरोप है कि गला दबाकर हत्या कर दिया है।

About Post Author

You may have missed