PATNA : साइबर अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे, तीन फरार; ऐसे करते हैं लोगों से ठगी

पटना। राजधानी पटना में पत्रकार नगर थाना की पुलिस के हाथ एक बड़ा साइबर अपराध गैंग का सदस्य लगा है। पुलिस टीम ने काली मंदिर रोड में सावित्री सदन के पास से दबोचा है। पकड़ा गया युवक का नाम गौतम कुमार (23 साल) है। यह नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मीरचक का रहने वाले है। इसके पास से 50 हजार रुपए कैश, आईडीएफसी फर्स्ट और आइसीआईसीआई सहित कई बैंक के अलग-अलग लोगों के नाम से कुल 16 डेबिट कार्ड, स्मार्टफोन सहित 7 मोबाइल, 4 पैन कार्ड, 7 आधार कार्ड, 6 बैंक अकाउंट का पासबुक, 3 बैंक अकाउंट का चेकबुक, एक लैपटॉप और एक बाइक बरामद हुआ है।
जब थानेदार के उड़े होश
पत्रकार नगर के थानेदार मनोरंजन भारती रविवार दोपहर बाद अपनी टीम के साथ पेट्रोलिंग पर निकले थे। उसी दरम्यान काली मंदिर रोड में दो बाइक खड़ी दिखी। वहां पर 4 लड़के खड़े होकर आपस में बात कर रहे थे। लड़कों की नजर जैसे ही अपने तरफ आ रही पुलिस की गाड़ी पर पड़ी, उनके बीच खलबली मच गई। लड़कों ने बाइक को स्टार्ट करना शुरू कर दिया। एक बाइक स्टार्ट हो गई। उस पर तीन लड़के बैठकर फरार हो गए। जबकि दूसरा बाइक स्टार्ट ही नहीं हुआ। इनकी तेजी को देख पुलिस को शक हुआ और बाइक स्टार्ट कर रहे लड़के को धर दबोचा। इस शातिर के पास जो कुछ मिला, उसे देख थानेदार मनोज रंजन भारती और उनकी टीम के होश उड़ गए।
प्रलोभन देकर करते हैं ठगी
पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पहले वो कुछ भी बता नहीं रहा था। जब पुलिस ने अपना तेवर कड़ा किया तो उसने मुंह खोला और फिर अपनी पहचान नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मीरचक के रहने वाले गौतम कुमार के रूप में बताई। इसने फरार हुए अपने साथियों की पहचान भी पुलिस को बता दी। पूछताछ में इस शातिर ने बताया कि एसएमएस, ईमेल और कॉल करके इनाम और दूसरे चीजों का प्रलोभन देकर लोगों के साथ साइबर फ्रॉड करते हैं। इनके गैंग में और भी कई लोग शामिल हैं। अब पुलिस की टीम फरार शातिरों के साथ-साथ, जिनके नाम के बैंक पासबुक, डेबिट कार्ड, चेकबुक, पैन कार्ड और आधार कार्ड मिला है। उन तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed