PATNA : यज्ञ महोत्सव में नारियल बलास्ट, आग से पूरा मंडप जलाकर खाक, मचा हड़कंप

बिहटा। पटना के बिहटा में यज्ञ स्थल पर उस समय अफरा तफरी मच गया जब यज्ञ स्थल में भीषण आग की लपटें उठने लगी और देखते ही देखते पूरा मंडप जलकर खाक हो गया। सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।
मिली जानकारी के अनुसार, बिहटा के विष्णपुरा के बगीचा में सात दिवसीय यज्ञ महोत्सव चल रहा था। लेकिन यज्ञ का उल्लास अचानक हड़कंप में तब्दील हो गया। जब हवनकुंड में नारियल बलास्ट हो गया और आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर गया। यज्ञ स्थल का मंडप धू-धू कर जलने लगा और देखते ही देखते पूरा मंडप जलकर खाक हो गया। आग की लपटें देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी। लोगों ने आग लगने की सूचना तुरंत अग्निशमन कार्यालय और बिहटा थाना को दी लेकिन जब तक प्रशासन के तरफ से कोई बचाव कार्य किया जाता तब तक पूरा पंडाल जलकर खाक हो चुका था। ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने के लिए भरपूर कोशिश की लेकिन असफल रहे।
हालांकि अगलगी की इस घटना से किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। आग बुझाने के लिए करीब आधे घंटे के बाद दमकल मौके पर पहुंची और फिर आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी की इस घटना को लेकर लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। कुछ लोग इसे धार्मिक एंगल से जोड़कर भी देख रहे हैं।

About Post Author

You may have missed