गुजरात में AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी को साइबर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर हुई कार्रवाई

गांधीनगर। गुजरात में एआईएमआईएम प्रवक्ता दानिश कुरैशी पर अमहदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, दानिश कुरैशी ने ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। विश्व हिंदू परिषद के एक सदस्य ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। कुरैशी के खिलाफ की गई शिकायत में कहा गया है कि उनकी पोस्ट से हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंची है। इसके पहले दो दिन पूर्व ही ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि वजूखाने में शिवलिंग है। इसके बाद कोर्ट ने उस इलाको को सील करने का आदेश दिया था। हालांकि यहां लोगों को नमाज पढ़ने से नहीं रोका गया है। कमिशन ने सर्वे की रिपोर्ट फाइल करने के लिए समय मांगा था, कोर्ट ने दो दिन का समय दिया है।

वही मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को नकार रह रहा है। उसका कहना है कि वजूखाने में पाया गया स्ट्रक्चर शिवलिंग नहीं बल्कि फव्वारा है जो कि हर मस्जिद में लगा रहता है। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी कमेंट्स लिख रहे हैं। इसमें कुछ लोग शिवलिंग को लेकर भी आपत्तिजनक पोस्ट लिख रहे हैं। वही बुधवार को वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी को लेकर दो मामलों की सुनवाई होनी थी, हालांकि वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई टाल दी गई। अब तीन महिलाओं ने याचिका दायर कर कहा है कि नंदी के सामने की दीवार का भी सर्वे होना चाहिए। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख का ऐलान नहीं किया है।

About Post Author

You may have missed