पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज होगी मतगणना, 756 पंचायतों के लिए आएगा परिणाम

पंचायत चुनाव, बिहार । बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को तीसरे चरण के लिए डाले गए वोटों की मतगणना होगी। बता दे की बिहार के 35 जिलों के 50 प्रखंडों के 756 पंचायतों के लिए डाले गए वोटों की आज काउंटिंग शुरू हो गई है। इसके लिए सुरक्षा के भी सभी व्यवस्था राज्य सरकार के द्वरा की जा चुकी हैं। जानकारी के अनुसार, आज मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती की जा रही है। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। इसके लिए बिहार प्रशासन ने मतगणना स्थल के आसपास बैरिकेडिंग कर दी हैं। बता दे की तीसरे चरण में राजधानी पटना के साथ साथ अन्य 35 जिलों के 50 प्रखंडों के 756 पंचायतों में  वोटों की गिनती की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार, तीसरे चरण में 43061 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि 38555 पुरुष उम्मीदवारों का निर्णय आज हो जाएगा।

बता दे की पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुक्रवार को खत्म हो गई थी। जिसमे 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 62.12 % वोटिंग हुई। इधर, राज्य आयोग ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए तीसरे चरण के पांच चुनाव क्षेत्रों में फिर से मतदान कराने का निर्देश जारी किया हैं। जिसमे समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड से पंचायत समिति सदस्य के पद के लिए चुनाव क्षेत्र संख्या 29 के मतदान केंद्र 290 पर पुनर्मतदान होगा।

इसके साथ साथ राज्य आयोग ने गोपालगंज के भोरे प्रखंड के रकबा पंचायत के वार्ड संख्या – 13 के वार्ड सदस्य पद के लिए पुनर्मतदान कराने की घोषणा की हैं। इसके साथ साथ सारण के गड़खा प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य पद के चुनाव क्षेत्र संख्या-31 के मतदान केंद्र 290, 291, 292 व पंचायत समिति सदस्य, निर्वाचन क्षेत्र – 24 के मतदान केंद्र- 234 और पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन क्षेत्र के बूथ संख्या 236 पर गलत ईवीएम चले जाने के कारण फिर से मतदान कराने का फैसला किया है।

About Post Author

You may have missed