देश के 12 राज्य में हिंसक प्रदर्शन : पटना को भी अशांत करने की थी साजिश, पुलिस की सतर्कता ने फेरा मंसूबों पर पानी

* फुलवारी शरीफ में भी पर्चा वितरण कर धार्मिक जुलूस निकालने की थी योजना
* हर चौक-चौराहे पर कर दी गई थी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी


फुलवारी शरीफ (अजीत)। शुक्रवार को सोशल मीडिया के माध्यम से पर्चा वितरण कर पटना के शांतिपूर्ण माहौल को अशांत करने की साजिश रची गई थी, लेकिन पुलिस की सक्रियता ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी ने खुद नेतृत्व कर हर चौक-चौराहे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। बता दें पैगंबर साहब के खिलाफ विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को नमाज के बाद मुस्लिम संगठन ने देश के 12 राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया।


मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा से निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर साहब के खिलाफ विवादित बयान को लेकर फुलवारी शरीफ में शुक्रवार को जुम्मे के नमाज के बाद एक विरोध मार्च निकालने की योजना थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक पर्ची वितरण किया गया था। पर्ची के माध्यम से फुलवारी शरीफ के नया टोला स्थित मस्जिद पर जुमे की नमाज के बाद एक समुदाय के लोगों को वहां इकट्ठा होने की बात कही गई थी। किसी तरह इसकी भनक स्थानीय प्रशासन को लग गई। भनक लगते ही स्थानीय प्रशासन ने इसकी कमान संभाल ली। तत्काल बेऊर, जानीपुर, फुलवारी शरीफ सहित कई थाना के पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस बल को फुलवारीशरीफ के अतिसंवेदनशील चौक-चौराहों पर लगा दी गई। इसकी कमान पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार खुद संभाल रहे थे।
पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को बिना पूर्व सूचना के किसी भी तरह के जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि फुलवारी शरीफ के एक जगह से प्रोटक्शन जुलूस निकालने की योजना है। सूचना मिलते ही पुलिस ने हर चौक-चौराहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी थी।

About Post Author

You may have missed