पूर्णिया में गठबंधन धर्म के तहत राजद का प्रचार करेगी कांग्रेस, फिलहाल पप्पू पर करवाई नही : शकील अहमद

पटना। कांग्रेस ने पूर्णिया सीट को लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। पार्टी के विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने कहा कि गठबंधन धर्म के तहत कांग्रेस पूर्णिया में आरजेडी के सिंबल पर लड़नेवाले कैंडिडेट का समर्थन करेगी। शकील अहमद ने ये भी कहा कि फिलहाल पप्पू यादव के खिलाफ कार्रवाई जैसी कोई बात नहीं है, समय आने पर देखा जाएगा। बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने कहा कि “महागठबंधन में बिहार की सभी 40 सीटों को लेकर बंटवारा हो चुका है और इस बंटवारे के तहत जिस पार्टी को जो-जो सीट मिली है उन सभी सीटों पर कांग्रेस उन उम्मीदवारों के साथ है। हम गठबंधन धर्म का पालन करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। पूर्णिया में कांग्रेस के पप्पू यादव के नामांकन को लेकर शकील अहमद खान ने क्लियर कर दिया कि कांग्रेस हर उस उम्मीदवार के साथ है जो महागठबंधन के किसी भी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहा है।” शकील अहमद के इस बयान के बाद ये पूरी तरह साफ हो गया कि पूर्णिया में कम से कम कांग्रेस और आरजेडी के बीच फ्रेंडली फाइट नहीं होने जा रही है। पूर्णिया से पप्पू यादव ने नामांकन कर दिया है, ऐसे में क्या उनके खिलाफ पार्टी कोई कार्रवाई करेगी। इस सवाल पर शकील अहमद खान ने कहा कि फिलहाल पप्पू यादव के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है। इस विषय में सही समय आने पर फैसला लिया जाएगा।
पप्पू यादव ने किया पूर्णिया से नामांकन
वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। जिसके बाद वहां बेहद ही रोचक स्थिति हो गयी है। पूर्णिया से महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर आरजेडी की बीमा भारती 3 अप्रैल को ही नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। ऐसे में देखना है कि पप्पू यादव को लेकर कांग्रेस क्या फैसला लेती है।
पूर्णिया में हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला
पूर्णिया से चुनाव लड़ने पर अड़े पप्पू यादव के नामांकन के बाद मुकाबला त्रिकोणीय हो चला है। पूर्णिया लोकसभा सीट से जहां एनडीए की ओर से जेडीयू के संतोष कुशवाहा ताल ठोक रहे हैं तो आरजेडी ने यहां से बीमा भारती को मैदान में उतारा है। वहीं पूर्णिया सीट पर अच्छी पकड़ रखनेवाले पप्पू भी मैदान में उतर चुके हैं।

About Post Author

You may have missed